Ind vs WI: खलील अहमद को सैमुअल्स के खिलाफ आक्रामक अंदाज में जश्न पड़ा भारी, आईसीसी ने लगाई फटकार

Khaleel Ahmed: भारत के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को विंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में उनके आक्रामक अंदाज में जश्न के लिए लगी फटकार

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 30, 2018 03:26 PM2018-10-30T15:26:16+5:302018-10-30T15:26:16+5:30

India vs West Indies Khaleel Ahmed receives an official warning for provocative action | Ind vs WI: खलील अहमद को सैमुअल्स के खिलाफ आक्रामक अंदाज में जश्न पड़ा भारी, आईसीसी ने लगाई फटकार

खलील अहमद को आक्रामक व्यवहार के लिए आईसीसी की फटकार

googleNewsNext

विंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में भारत की 224 रन की जीत में अहम योगदान देने वाले युवा गेंदबाज खलील अहमद को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने विपक्षी खिलाड़ी के खिलाफ आक्रामक व्यवहार के लिए आधिकारिक चेतावनी दी गई है और लेवल एक का दोषी पाए जाने की वजह से एक डिमेरिट पॉइंट दिया गया है। खलील को ये फटकार चौथे वनडे में विंडीज बल्लेबाज मार्लोन सैमुअल्स को आउट करने के बाद आक्रामक व्यवहार के लिए लगाया गया है। 

इस मैच में 13 रन देकर 3 विकेट लेने वाले खलील अहमद को आर्टिकल 2.5 के कोड के उल्लंघन का दोषी माना गया है, जिसके तहत, 'किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ऐसी भाषा क्रियाओं या संकेतों का उपयोग करना जो आउट होने वाले बल्लेबाज को उकसा या आक्रामक प्रतिक्रिया की वजह बना सकती सकती है।' 

ये घटना विंडीज पारी के 14वें ओवर के दौरान घटी, जब खलील अहमद ने अपनी गेंद पर स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों मार्लोन सैमुअल्स को कैच आउट कराने के बाद, मैदान से बाहर जाते बल्लेबाज की तरफ आक्रामक अंदाज में आगे बढ़े थे, जो मैदानी अंपायरों के मुताबिक, विंडीज खिलाड़ी को प्रतिक्रिया देने के लिए उकसा सकती है।

मैच के बाद अहमद ने गलती और मैच रेफरी क्रिस बोर्ड द्वारा प्रस्तावित सजा स्वीकार कर ली, जिसके बाद औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं रही। 

अहमद के खिलाफ ये धाराएं मैदानी अंपायरों इयान गोल्ड और अनिल चौधरी, तीसरे अंपायर पॉल विल्सन और चौथे अंपायर चेट्टीथोडी शम्सुद्दीन द्वारा लगाए गए थे। 

लेवल 1 के उल्लंधन पर न्यूनतम सजा  आधिकारिक चेतावनी, खिलाड़ी की मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना, और एक या दो डिमेरिट पॉइंट शामिल हैं।

Open in app