भारत-न्यूजीलैंड के दूसरे टी20 में दिखा #MeToo का पोस्टर, इस खिलाड़ी के खिलाफ लगे नारे

न्यूजीलैंड को ऑकलैंड-टी20 में भारत के खिलाफ दूसरे मैच में 7 विकेट से हार मिली थी।

By विनीत कुमार | Published: February 9, 2019 03:53 PM2019-02-09T15:53:15+5:302019-02-09T15:53:15+5:30

india vs new zealand scott kuggeleijn booed spectator seen with metoo banner | भारत-न्यूजीलैंड के दूसरे टी20 में दिखा #MeToo का पोस्टर, इस खिलाड़ी के खिलाफ लगे नारे

स्कॉट कगीलेन (फोटो- एएफपी)

googleNewsNext

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी टी20 सीरीज में खेल रहे किवी खिलाड़ी स्कॉट कगीलेन को लगातार कुछ दर्शकों के गुस्से का सामना करना पड़ा रहा है। ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गये दूसरे मैच के दौरान दर्शक दीर्घा में एक पोस्टर नजर आया जिसमें एक महिला #MeToo के पोस्टर के साथ नजर आई। यही नहीं, कगीलेन जब बल्लेबाजी करने उतर उस समय भी कुछ दर्शकों ने नारेबाजी की। 

इस पोस्टर पर लिखा था, 'वेक अप न्यूजीलैंड क्रिकेट, #MeToo'. माना जा रहा है कि यह पोस्टर 27 साल के कगीलेन को लेकर था जिन पर दो साल पहले रेप के आरोप लगे थे। कगीलेन वेलिंगटन में खेले गये पहले मैच में भी न्यूजीलैंड की टीम का हिस्सा थे और उस दौरान भी उन्हें कुछ दर्शकों के विरोध का दर्ज करना पड़ा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड में खेले गये दूसरे गये दूसरे टी20 में एक बार फिर नये किवी खिलाड़ी स्कॉट कगीलेन को कुछ दर्शकों के गुस्से का सामना करना पड़ा। कगीलेन पर रेप के मामले को लेकर सुनवाई भी हुई थी और फरवरी-2017 में वे निर्दोष पाये गये। 


कगीलेन ने न्यूजीलैंड के लिए दो वनडे और अब तक केवल तीन टी20 मैच खेले हैं। कगीलेन ने ये दो वनडे आयरलैंड के खिलाफ खेले हैं।

कगीलेन पर आरोप थे कि उन्होंने 17 मई 2015 को हैमिल्टन ईस्ट में एक फ्लैट में एक महिला के साथ रेप किया। मामले की सुनवाई 2016 में शुरू हुई जहां जजों की जूरी ने विभाजित फैसला दिया। इसके बाद 2017 में वे निर्दोष घोषित किये गये। हालांकि, पूरी सुनवाई के दौरान कगीलेन के खिलाफ कुछ सबूत जरूर मिले जिसके कारण अब भी उनके खिलाफ कई तरह की बातें होती हैं।

बता दें कि न्यूजीलैंड को ऑकलैंड-टी20 में भारत के खिलाफ दूसरे मैच में 7 विकेट से हार मिली थी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है और तीसरा मुकाबला रविवार को हैमिल्टन में सेडन पार्क में खेला जाना है।

Open in app