Video: टीम में वापसी के साथ ही हार्दिक पंड्या ने मचाया धमाल, शानदार कैच से जीता सबका दिल

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे से ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की भारतीय टीम में वापसी हुई और वापसी के साथ ही उन्होंने धमाल मचा दिया।

By सुमित राय | Published: January 28, 2019 10:06 AM2019-01-28T10:06:48+5:302019-01-28T10:09:14+5:30

India vs New Zealand: A stunner of a catch from Hardik Pandya to dismiss the New Zealand Captain Kane Williamson | Video: टीम में वापसी के साथ ही हार्दिक पंड्या ने मचाया धमाल, शानदार कैच से जीता सबका दिल

हार्दिक पंड्या ने शानदार कैच लेकर केन विलयमसन को किया आउट

googleNewsNext

India vs New Zealand, 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच माउंट माउंगानुइ के बे ओवल मैदान पर खेले जा रहे तीसरे वनडे से ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की वापसी हुई और वापसी के साथ ही उन्होंने धमाल मचा दिया। पंड्या ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का शानदार कैच लपककर सबका दिल जीत लिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर हार्दिक पंड्या की जमकर तारीफ हो रही है।

17वां ओवर युजवेंद्र चहल डाल रहे थे और ओवर की दूसरी गेंद पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने मिड विकेट की ओर जोरदार शॉट लगाया, लेकिन हार्दिक पंड्या ने बाईं ओर लंबा डाइव लगाकर कैच पकड़ लिया। पंड्या का यह कैच इतना शानदार था कि सभी हैरान रह गए। केन विलियमसन 48 गेंदों में 4 चौकों के साथ 28 रन बनाकर आउट हुए।


बता दें कि भारत के खिलाफ तीसरे मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। टॉस के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया कि टीम इंडिया में दो बदलाव किए गए हैं। हार्दिक पंड्या को विजय शंकर की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। वहीं एमएस धोनी को मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम से बाहर जाना पड़ा और उनकी जगह दिनेश कार्तिक को मौका मिला।








19 सितंबर 2018 को खेला था आखिरी मैच

एशिया कप में चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट और वनडे सीरीज से हार्दिक पंड्या की टीम इंडिया में वापसी हुई थी, लेकिन कॉफ विद करण चैट शो में महिलाओं को लेकर दिए विवादित बयान के बाद पंड्या को भारतीय टीम से निलंबित कर दिया गया और उन्हें ऑस्ट्रेलिया में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

बता दें कि एशिया कप के दौरान 19 सितंबर 2018 को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार्दिक पंड्या को बैक इंजरी हुई थी, जिसके बाद उन्हें ग्राउंड से बाहर जाना पड़ा था। पाकिस्तान के खिलाफ उस मैच में पंड्या गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन गेंद फेंकने बाद वो गिर गए। पंड्या की इंजरी इतनी ज्यादा थी कि उन्हें स्ट्रेचर से मैदान के बाहर ले जाया गया था और दो महीने आराम की सलाह दी गई थी।

हार्दिक पंड्या के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो उन्होंने वनडे क्रिकेट में डेब्यू 16 अक्टूबर 2016 को न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था और पहले ही मैच में 31 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया था। पंड्या ने अब तक (27 जनवरी तक) खेले 42 वनडे मैचों में 29.13 की औसत और 114.52 की स्ट्राइक रेट से 670 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 40.95 की औसत से 40 विकेट अपने नाम किए हैं।

क्या है कॉफी विद करण चैट शो का विवाद

पंड्या और केएल राहुल को 6 जनवरी को प्रसारित हुए कॉफी विद करण के ऐपिसोड में उनकी अनुचित टिप्पणियों के लिए कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद बीसीसीआई ने जांच पूरी होने तक इन दोनों क्रिकेटरों को सस्पेंड कर दिया था। इन दोनों को 11 जनवरी को ही ऑस्ट्रेलिया से भारत वापस भेज दिया गया था, जिससे ये ऑस्ट्रेलिया के साथ ही न्यूजीलैंड के दौरे से भी बाहर हो गए थे।

24 जनवरी को सीओए ने हार्दिक पंड्या और केएल राहुल का निलंबन तुरंत प्रभाव से हटा दिया था। इसके बाद बीसीसीआई ने हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम में जुड़ने की अनुमति दे दी थी।

बता दें कि 'कॉफी विद करण' चैट शो में पंड्या ने कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया था और यह भी बताया कि वह इस मामले में अपने परिजनों के साथ भी खुलकर बात करते हैं। राहुल अपने संबंधों के बारे में जवाब देने में हालांकि अधिक संयमित दिखे। जब कार्यक्रम के मेजबान करण जौहर ने पूछा कि क्या उन्होंने 'ऐसा साथियों के कमरे में किया' तो पंड्या और राहुल दोनों ने हां में जवाब दिया।

Open in app