IND vs ENG, 2nd Test: डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए टिकटों की बिक्री शुरू, दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में होगा मुकाबला

भारत-इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में अंतिम दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं। इसके बाद टी20 सीरीज भी यहीं पर खेली जाएगी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 15, 2021 11:37 AM2021-02-15T11:37:07+5:302021-02-15T12:00:38+5:30

India vs England, 2nd Test: Tickets booking for third Test from Sunday | IND vs ENG, 2nd Test: डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए टिकटों की बिक्री शुरू, दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में होगा मुकाबला

मोटेरा स्टेडियम में भारत-इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाना है।

googleNewsNext
Highlightsभारत-इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज।मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा तीसरा मुकाबला।तीसरे टेस्ट मैच के लिए टिकटों की बिक्री शुरू।

India vs England, 2nd Test: भारत-इंग्लैंड के बीच फिलहाल 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। शृंखला का तीसरा मुकाबला 24-28 फरवरी के बीच अहमदाबाद में खेला जाना है, जिसके लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो चुकी है।

अहमदाबाद में 50 फीसदी दर्शकों को एंट्री

कोरोना के बीच भारत में पहली क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। चेन्नई में जारी दूसरे मुकाबले में 25 हजार दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति है, जबकि अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम की क्षमता 1 लाख 10 हजार है और यहां 50 प्रतिशत फैंस को अनुमति दी गई है।

अहमदाबाद में खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट

बता दें कि दुनिया के इस सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में पिंक बॉल टेस्ट खेला जाना है, जो भारत में दूसरा डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। इससे पहले कोलकाता में भारत-बांग्लादेश के बीच पिंक बॉल टेस्ट खेला जा चुका है। 

जीसीए के उपाध्यक्ष धनराज नथवानी ने कहा, "इस सीरीज की मेजबानी करना हमारे लिए गर्व की बात है और यहां होने वाले मुकाबले में दर्शकों के शामिल करने के लिए हम काफी उत्साहित हैं। हमें उम्मीद है कि हालात जल्द सामान्य होंगे और स्टेडियम में दर्शकों की पूरी मौजूदगी होगी। जीसीए बीसीसीआई सचिव जय शाह को अहमदबाद में दो टेस्ट और पांच टी20 मुकाबले की मेजबानी करने का अवसर प्रदान के लिए धन्यवाद देता है।"

इंग्लैंड ने बना रखी सीरीज में लीड

भारत-इंग्लैंड के बीच फिलहाल टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 से लीड बना रखी है। दूसरे मुकाबले में तीसरे दिन के पहले सेशन तक टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मजबूत कर रखी है। भारत की कोशिश हर हाल में इस मुकाबले को बचाने की है।

Open in app