IND vs AUS, 3rd Test, Day 1: डेब्यू मैच में विल पुकोवस्की का अर्धशतक, पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम

युवा सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की को ट्रेविस हेड की जगह लिया गया है। पुकोवस्की ऑस्ट्रेलिया के 460वें टेस्ट क्रिकेटर हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 7, 2021 12:55 PM2021-01-07T12:55:39+5:302021-01-07T13:55:07+5:30

India vs Australia, 3rd Test, Day 1: Debutant Will Pucovski Makes Half-Century, Australia Take Advantage | IND vs AUS, 3rd Test, Day 1: डेब्यू मैच में विल पुकोवस्की का अर्धशतक, पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम

विल पुकोवस्की राइट हैंडेंड बैट्समैन हैं, जिनका जन्म विक्टोरिया में हुआ था।

googleNewsNext
Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच।डेब्यू मैच में विल पुकोवस्की ने खेली 62 रन की पारी।पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत।

India vs Australia, 3rd Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जनवरी से सिडनी में 4 टेस्ट मैच की सीरीज के तीसरे मुकाबले की शुरुआत हो चुकी है। वर्षा से बाधित मुकाबले के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 55 ओवरों में 2 विकेट गंवाकर 166 रन बना लिए हैं। 

पहले सेशन महज 7.1 ओवर

बारिश के कारण पहले सत्र में केवल 7.1 ओवर का खेल हो पाया, जिसमें आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट पर 21 रन बनाए। सिराज ने इस मैच में वापसी कर रहे वॉर्नर (पांच) को पारी के चौथे ओवर में पहली स्लिप में खड़े चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराया। इसके कुछ देर बाद ही बारिश आ गयी और फिर बाद में लंच लेने का फैसला कर दिया गया।

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।
टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

बारिश के चलते 4 घंटे तक रुका खेल

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर बारिश के कारण लगभग चार घंटे तक खेल रुका रहा। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) के मैदानकर्मियों ने बारिश थमने के बाद मैदान को खेलने के लायक बनाने के लिये कड़ी मेहनत की। उन्होंने सुपर सोपर का भी उपयोग किया, जिससे की स्थानीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजे खेल शुरू हो पाया।

सिडनी टेस्ट मैच के पहले दिन का एक बड़ा हिस्सा बारिश की भेंट चढ़ गया।
सिडनी टेस्ट मैच के पहले दिन का एक बड़ा हिस्सा बारिश की भेंट चढ़ गया।

इसके बाद डेब्यू मैच खेल रहे विल पुकोवस्की ने मार्नस लैबुशेन के साथ दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को संभाला। पुकोवस्की ने 4 बाउंड्री की मदद से 62 रन की पारी खेली।

यहां से तीसरे विकेट के लिए स्टीव स्मिथ ने लैबुशेन के साथ अटूट 60 रन की साझेदारी कर ली है। स्मिथ 31 और लैबुशेन 67 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी 1-1 सफलता हासिल कर चुके हैं।

Open in app