IND vs AUS, 2nd Test: एक ही गेंद पर दो संयोग, एक ने झटका 'मेडन टेस्ट विकेट', दूसरे ने 'मेडन टेस्ट कैच'

India vs Australia, 2nd Test: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में दो युवा खिलाड़ियों को टेस्ट डेब्यू का मौका दिया और...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 26, 2020 09:58 AM2020-12-26T09:58:04+5:302020-12-26T10:13:30+5:30

India vs Australia, 2nd Test: Maiden Test wicket for Mohammed Siraj and maiden Test catch for Shubman Gill | IND vs AUS, 2nd Test: एक ही गेंद पर दो संयोग, एक ने झटका 'मेडन टेस्ट विकेट', दूसरे ने 'मेडन टेस्ट कैच'

एक ही बॉल पर कैच लपकने और विकेट झटकने के बाद जश्न मनाते शुभमन गिल-मोहम्मद सिराज।

googleNewsNext
Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में दूसरा टेस्ट मैच।एक ही मैच में शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज का टेस्ट डेब्यू।डेब्यू टेस्ट की एक ही गेंद पर दोनों खिलाड़ियों को मिली सफलता।

IND vs AUS, 2nd Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में जारी दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की ओर से 2 युवा खिलाड़ियों को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला। इनमें पहला नाम सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, जबकि दूसरा नाम तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का रहा।

एक ही गेंद पर 'मेडन टेस्ट विकेट' और 'मेडन टेस्ट कैच'

संयोग की बात ये रही कि इन दोनों खिलाड़ियों ने एक ही गेंद पर अपना 'मेडन टेस्ट विकेट' और 'मेडन टेस्ट कैच' लपका। जी हां, ये वाकया पहले दिन के दूसरे सेशन का है, जिस वक्त ऑस्ट्रेलियाई पारी का 49.3 ओवर चल रहा था।

8वें ओवर में मोहम्मद सिराज को मिली पहली टेस्ट सफलता

दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट गंवाकर 134 रन बना लिए थे और मोहम्मद सिराज के हाथों में उनका 8वां टेस्ट ओवर था। सिराज अब तक 24 रन दे चुके थे, लेकिन उनके हाथ विकेट नहीं लग सका था। वहीं शुभमन गिल 12.5 ओवर में कैच का एक मौका गंवा चुके थे, हालांकि उस दौरान साथी खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने मैथ्यू वेड का कैच लपक जरूर लिया था।

मैथ्यू वेड का कैच लपकने की कोशिश करते शुभमन गिल।
मैथ्यू वेड का कैच लपकने की कोशिश करते शुभमन गिल।

शुभमन गिल ने लपका शानदार कैच

सिराज की गेंद पर शानदार फॉर्म में नजर आ रहे मार्नस लैबुशेन ने बैकवर्ड स्क्वायर लेग की दिशा में शॉट खेल दिया, जहां शुभमन गिल ने जमीन पर गिरते हुए शानदार कैच लपक लिया। इसी के साथ एक ही गेंद में दो खिलाड़ियों को मेडन विकेट और मेडन कैच हासिल हुआ। लैबुशेन 132 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 48 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

Video: इस तरह एक ही गेंद पर दो खिलाड़ी हुए सफल

ऑस्ट्रेलिया ने बना रखी सीरीज में लीड

एडिलेड में 36 रन पर सिमटने की शर्मिंदगी झेलने वाली भारतीय टीम शनिवार से शुरू हुए बॉक्सिंग डे टेस्ट में बराबरी के इरादे से उतरी है, लेकिन कप्तान विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में उसके लिए यह चुनौती काफी कठिन रहेगी। 4 मुकाबलों की शृंखला में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 से लीड बना रखी है।

Open in app