इस खिलाड़ी के इलाज के लिए टीम इंडिया के ओपनर ने दिए 31 लाख रुपये, इस बीमारी से ग्रस्त है युवा प्लेयर

दिसंबर में वराद नालावदे के बीमा एजेंट पिता सचिन और मां स्वप्ना झा ने अपने बेटे के उपचार के लिए 35 लाख रुपये जुटाने के इरादे से अभियान शुरू किया था।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 22, 2022 09:27 PM2022-02-22T21:27:21+5:302022-02-22T21:28:21+5:30

India opener kl Rahul help 11-year old cricketer varad nalavade donated Rs 31 lakh treatment Bone Marrow Transplant blood disorder | इस खिलाड़ी के इलाज के लिए टीम इंडिया के ओपनर ने दिए 31 लाख रुपये, इस बीमारी से ग्रस्त है युवा प्लेयर

राहुल के सहयोग से वराद का आपरेशन हो गया है और अब वह उबर रहा है।

googleNewsNext
Highlightsराहुल की टीम ने इस अभियान से जुड़े संगठन से संपर्क किया।मुंबई के जसलोक अस्पताल में उपचार करा रहा है।‘एप्लास्टिक एनीमिया’ है जो रक्त से जुड़ा एक विकार है।

नई दिल्लीः भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल 11 साल के एक उभरते हुए क्रिकेटर की मदद के लिए आगे आए हैं और उसके उपचार के लिए 31 लाख रुपये दान में दिए हैं। इस क्रिकेटर का बोन मैरो ट्रांस्प्लांट (बीएमटी) होना है जो खून से जुड़ी एक विकार है।

दिसंबर में वराद नालावदे के बीमा एजेंट पिता सचिन और मां स्वप्ना झा ने अपने बेटे के उपचार के लिए 35 लाख रुपये जुटाने के इरादे से अभियान शुरू किया था। वराद के बारे में पता चलने पर राहुल की टीम ने इस अभियान से जुड़े संगठन से संपर्क किया। पिछले सितंबर से पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाला यह लड़का मुंबई के जसलोक अस्पताल में उपचार करा रहा है।

उसे ‘एप्लास्टिक एनीमिया’ है जो रक्त से जुड़ा एक विकार है। वराद के रक्त में प्लेटलेट का स्तर काफी कम है जिससे उसकी इम्यून (प्रतिरोधक) प्रणाली संक्रमण का शिकार हो जाती है। यहां तक कि सामान्य बुखार से उबरने में महीनों लग जाते हैं। वराद का स्थाई उपचार सिर्फ बीएमटी है। राहुल के सहयोग से वराद का आपरेशन हो गया है और अब वह उबर रहा है।

राहुल ने कहा, ‘जब मुझे वराद की हालत के बारे में पता चला तो मेरी टीम ने गिवइंडिया से संपर्क किया जिससे कि हम उसकी मदद कर सकें।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे खुशी है कि सर्जरी सफल रही और वह उबर रहा है। उम्मीद करता हूं कि वराद जल्द से जल्द अपने पैरों पर खड़ा होगा और अपने सपनों को साकार करेगा। उम्मीद करता हूं कि मेरा योगदान अन्य लोगों को प्रेरित करेगा तथा और अधिक लोग आगे आएंगे और जरूरतमंदों की मदद करेंगे।’ 

Open in app