IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू के लिए तैयार हैं यशस्वी जायसवाल, नंबर 3 पर खेलेंगे शुभमन, जानिए संभावित प्लेइंग 11

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र में भारत के लिए यह पहली सीरीज होगी। यशस्वी जायसवाल का खेलना तय है। कप्तान रोहित के जोड़ीदार के रूप में यशस्वी को सलामी बल्लेबाजी पर उतारा जाएगा। ऐसे में शुभमन गिल नंबर तीन पर खेलते हुए दिखेंगे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 12, 2023 01:20 PM2023-07-12T13:20:17+5:302023-07-12T13:21:45+5:30

IND vs WI Test Match 2023 Playing 11 Yashasvi Jaiswal is ready for debut Shubman will play at 3 | IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू के लिए तैयार हैं यशस्वी जायसवाल, नंबर 3 पर खेलेंगे शुभमन, जानिए संभावित प्लेइंग 11

युवा यशस्वी जायसवाल का डेब्यू करना तय, नंबर तीन पर खेलेंगे शुभमन गिल

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच आज से युवा यशस्वी जायसवाल का डेब्यू करना तयनंबर तीन पर खेलेंगे शुभमन गिल

India vs West Indies Test Match 2023: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला डोमिनिका में 12 जुलाई, बुधवार को शाम म साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। इस सीरीज को लेकर जिन बातों की चर्चा हो रही है उनमें सबसे ज्यादा बहस सलामी बल्लेबाजी को लेकर है। यशस्वी जायसवाल का खेलना तय है। कप्तान रोहित के जोड़ीदार के रूप में यशस्वी को सलामी बल्लेबाजी पर उतारा जाएगा। इसकी पुष्टि मंगलवार को कप्तान रोहित शर्मा ने की थी।  ऐसे में शुभमन गिल नंबर तीन पर खेलते हुए दिखेंगे।

इसके अलावा माना जा रहा है कि विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन का खेलना तय है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में दो विकेटकीपर बल्लेबाजों को चुना गया है। बांए हाथ के ताबड़तोड़ बल्लेबाज ईशान किशन और केएस भरत दोनों को भारतीय टीम में चुना गया है। हालांकि माना जा रहा है कि इस सीरीज में ईशान को केएस भरत पर तरजीह मिल सकती है।

WTC 2023 के फाइनल की दोनों पारियों में भरत ने सिर्फ 28 बनाए और टीम के भरोसे पर खरे नहीं उतरे। यही कारण है कि ईशान किशन को मौका मिलने की संभावना काफी ज्यादा हो गई है। ईशान किशन  ने अब तक 48 फर्स्ट क्लास मैचों में 2985 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक भी निकले हैं। ईशान किशन अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। कई क्रिकेट पंडितों का मानना है कि वह टेस्ट मैचों में ऋषभ पंत की कमी पूरी कर सकते हैं।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र में भारत के लिए यह पहली सीरीज होगी। इस सीरीज में भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण बिल्कुल नया है।  भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की बागडोर 19 टेस्ट खेलने वाले मोहम्मद सिराज संभालेंगे। उनके साथ नौ टेस्ट खेलने वाले शार्दुल ठाकुर भी होंगे। तीसरे गेंदबाज के रूप में जयदेव उनादकट को मौका मिल सकता है।

मौसम बिगाड़ सकता है खेल

डोमिनिका में बुधवार (12 जुलाई) और मैच के आखिरी दिन यानी रविवार (16 जुलाई) को बारिश की संभावना है। खेल के दौरान तापमान 30 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट।

Open in app