IND VS SL: ईशान किशन को अस्पताल में कराया गया भर्ती, दूसरे टी20 में सिर पर लगी थी तेज रफ्तार वाली बाउंसर

भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान सिर पर तेज बाउंसर गेंद लगी थी।

By विनीत कुमार | Published: February 27, 2022 08:15 AM2022-02-27T08:15:39+5:302022-02-27T08:15:39+5:30

IND vs SL t20: Ishan Kishan admitted to hospital, was hit on head by speeding bouncer | IND VS SL: ईशान किशन को अस्पताल में कराया गया भर्ती, दूसरे टी20 में सिर पर लगी थी तेज रफ्तार वाली बाउंसर

ईशान किशन को लगी थी तेज बाउंसर (फोटो- वीडियो ग्रैब)

googleNewsNext
Highlightsश्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में ईशान किशन को लगी थी तेज बाउंसर गेंद।लाहिरू कुमार की तेज गेंद लगने के बाद ईशान किशन कुछ देर के लिए मैदान पर बैठ गए थे, फिजियो को भी बुलाना पड़ा था।चोट लगने के बाद भी हालांकि ईशान किशन कुछ देर बल्लेबाजी करते रहे पर असहज नजर आए, आउट होने के बाद लौटे थे पवेलियन।

धर्मशाला: श्रीलंका के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाद ईशान किशन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दूसरे टी20 मैच में शनिवार को बल्लेबाजी के दौरान उनके सिर पर लाहिरू कुमार की तेज बाउंसर लगी थी। गनीमत रही कि उन्होंने हेलमेट पहनी हुई थी। हालांकि इसके बावजूद वे कुछ देर के लिए परेशान दिखे और मैदान पर बैठ गए थे। फिजियो को मैदान पर आना पड़ा।

ऐसा लग रहा था कि ईशान किशन अब मैच में बल्लेबाजी नहीं करेंगे पर वे दोबारा इसके लिए तैयार हो गए। हलांकि उनकी पारी ज्यादा आगे नहीं जा सकी और वे 15 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हो गए। बाउंसर लगने के बाद लाहिरु के अगले ही ओवर में इशान मिड ऑन पर दासुन शनाका को आसान कैच थमा बैठे। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार ईशान किशन को चिकित्सीय देखरेख में रखा गया है। दूसरी ओर श्रीलंका के दिनेश चंडीमल को भी मैच के बाद ऐहतियात के तौर पर अस्पताल ले जाया गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार ईशान किशन को कांगड़ा के एक अस्पताल में रखा गया है।

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज पर किया कब्जा

श्रेयस अय्यर की 44 गेंदों में नाबाद 74 रन की शानदार पारी के दम पर भारत ने दूसरे टी20 में शनिवार को धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पिछले साल श्रीलंका में टी20 सीरीज में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया। 

भारतीय टीम की यह टी20 इंटरनेशनल में यह लगातार 11वीं जीत है। टीम ने इस दौरान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज को घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से मात दी है। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते पांच विकेट पर 183 रन बनाए लेकिन सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा (एक रन) और इशान किशन (16 रन) के सस्ते में आउट होने बाद भी भारतीय टीम ने 17.1 ओवर में आसानी से तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

Open in app