IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 5 बदलाव किए, तिलक वर्मा का डेब्यू, BCCI ने श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर दिया अपडेट

बीसीसीआई ने कहा, ''श्रेयस अय्यर की हालत में सुधार दिख रहा है लेकिन वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं।'' पीठ की चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद अय्यर ने इस एशिया कप में भारतीय टीम में वापसी की।

By रुस्तम राणा | Published: September 15, 2023 03:33 PM2023-09-15T15:33:39+5:302023-09-15T15:33:39+5:30

IND vs BAN India made 5 changes against Bangladesh, Tilak Verma's debut, BCCI gave update on Shreyas Iyer's fitness | IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 5 बदलाव किए, तिलक वर्मा का डेब्यू, BCCI ने श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर दिया अपडेट

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 5 बदलाव किए, तिलक वर्मा का डेब्यू, BCCI ने श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर दिया अपडेट

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई ने कहा, ''श्रेयस अय्यर की हालत में सुधार दिख रहा है लेकिन वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैंबांग्लादेश के खिलाफ भारत ने बेंच पर बैठे अपने सभी खिलाड़ियों को आज खेलने का मौका दिया हैतिलक का डेब्यू, सूर्यकुमार, प्रसिद्ध कृष्णा को एशिया कप में पहली बार एकादश में शामिल किया गया

नई दिल्ली: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने आखिरी एशिया कप सुपर 4 मैच के लिए पांच बदलाव किए हैं, हालांकि इन बदलावों में श्रेयस अय्यर का नाम शामिल नहीं है। एक आधिकारिक मेडिकल अपडेट में, बीसीसीआई ने कहा कि अय्यर अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं लेकिन अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं।

बीसीसीआई ने कहा, ''श्रेयस अय्यर की हालत में सुधार दिख रहा है लेकिन वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं।'' पीठ की चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद अय्यर ने इस एशिया कप में भारतीय टीम में वापसी की। लेकिन उनकी वापसी में देरी हुई। 

ग्रुप चरण में केवल दो मैच - नेपाल और पाकिस्तान के खिलाफ - खेलने के बाद, पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 मैच से कुछ मिनट पहले अभ्यास सत्र के दौरान उनकी पीठ में फिर से चोट लग गई। तब से दाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने इस टूर्नामेंट में कोई भूमिका नहीं निभाई है। 

वहीं आज के मुकाबले के लिए भारत ने बेंच पर बैठे अपने सभी खिलाड़ियों को खेल का समय देने का फैसला किया। तिलक वर्मा को उनकी वनडे कैप मिली और सूर्यकुमार यादव, प्रसिद्ध कृष्णा को इस एशिया कप में पहली बार एकादश में शामिल किया गया। शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी को भी एकादश में वापस लाया गया।

तिलक वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार शुरुआत से सुर्खियों में आए, जहां उन्होंने पांच मैचों की टी20 सीरीज में कठिन परिस्थितियों में प्रदर्शन किया। दो और कारक उनके पक्ष में जाते हैं - वह बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं और अच्छी पार्ट-टाइम ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं।

एक और क्रिकेटर है जो इस अवसर का उपयोग अपने लिए दावा करने के लिए करना चाहेगा, और वह है सूर्यकुमार यादव। T20I के निर्विवाद राजा वनडे कोड को क्रैक करने में कामयाब नहीं हुए हैं, लेकिन टीम प्रबंधन ने 50 ओवर के प्रारूप के लिए उन पर अपना विश्वास बनाए रखा है।

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा

बांग्लादेश प्लेइंग इलेवन: लिट्टन दास (विकेटकीपर), तंजीद हसन, एनामुल हक, शाकिब अल हसन (कप्तान), तौहीद हृदोय, शमीम हुसैन, मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन, नसुम अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान


 

Open in app