INDvsAUS: टी-20 मैच से पहले जानिए मौसम का हाल, क्या बारिश डालेगी मुकाबले में खलल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 8 टी-20 सीरीज खेली गईं हैं। इसमें भारत को 3 और ऑस्ट्रेलिया को 2 में जीत मिली हैं, जबकि 3 सीरीज ड्रॉ रही हैं।

By अमित कुमार | Published: December 4, 2020 09:35 AM2020-12-04T09:35:05+5:302020-12-04T09:40:28+5:30

IND vs AUS 2020 1st T20 match prediction live streaming weather forecast and pitch report | INDvsAUS: टी-20 मैच से पहले जानिए मौसम का हाल, क्या बारिश डालेगी मुकाबले में खलल

टॉस के दौरान एरोन फिंच और विराट कोहली। (ट्विटर फोटो)

googleNewsNext
Highlightsटी-20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। लोकेश राहुल और शिखर धवन आईपीएल में शानदार फॉर्म में थे और वह यहां भी उसे बरकरार रखना चाहेंगे। वनडे सीरीज में टीम इंडिया के बॉलर्स की प्रदर्शन निराशाजनक रहा। लेकिन टी-20 में वह वापसी करना चाहेंगे।

वनडे सीरीज में हार झेलने के बाद भारतीय टीम टीम-20 का आगाज जीत के साथ करना चाहेगी। टी20 में भारत के पास काफी संतुलित टीम है। कोरोना महामारी से पहले भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड को हराया था और उसका मनोबल काफी ऊंचा होगा। वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर और वनडे क्रिकेट में पदार्पण के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाले टी नटराजन गेंदबाजी को संतुलन देते हैं। 

मौसम की बात करें तो कैनबरा में बारिश के आसार नहीं है। ऐसे में दर्शकों को पूरा मैच देखने को मिलेगा। कैनबरा में शुक्रवार के तापमान की बात करें तो यहां अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्शियस रहने की संभावना है, वहीं रात को मौसम ठंड़ा हो जाएगा और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्शियस रहेगा। ऐसे में 20-20 ओवर का पूरा रोमांच दर्शकों को देखने को मिलेगा। 

केएल राहुल बरकरार रखना चाहेंगे आईपीएल का फॉर्म

भारत की बल्लेबाजी में केएल राहुल वनडे में पांचवें नंबर पर उतरने के बाद अब शिखर धवन के सााथ पारी का आगाज कर सकते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उन्होंने पारी की शुरुआत की थी। उम्मीद है कि वह आईपीएल वाला फॉर्म बरकरार रखेंगे जिसमें उन्होंने इस सत्र में सर्वाधिक रन बनाये। कप्तान कोहली वनडे में फॉर्म में दिखे और उसे जारी रखना चाहेंगे। 

डेविड वॉर्नर के रूप में ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर चोट के कारण बाहर हैं। अब देखना यह है कि कप्तान आरोन फिंच के साथ मार्नस लाबुशेन उतरते हैं या कोई और। मार्कस स्टोइनिस भी पारी की शुरुआत कर सकते हैं लेकिन वनडे में उन्हें भी चोट लगी थी और अभी उनका खेलना संदिग्ध है। गेंदबाजी में मिशेल स्टार्क तीसरे वनडे से बाहर रहने के बाद वापसी कर सकते हैं जबकि पैट कमिंस को कार्यभार प्रबंधन के कारण आराम दिया गया है। 

 

Open in app