ICC World Cup 2023: इंडिया-पाकिस्तान मुकाबले से पहले अहमदाबाद पहुंचे शुभमन गिल, मैच खेलने पर अभी भी है संशय

24 वर्षीय भारतीय सलामी बल्लेबाज चेन्नई में थे जहां उनका डेंगू का इलाज चल रहा था और ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के टूर्नामेंट के पहले दो मैचों में हिस्सा नहीं ले सके। 

By मनाली रस्तोगी | Published: October 12, 2023 11:11 AM2023-10-12T11:11:52+5:302023-10-12T11:20:56+5:30

ICC World Cup 2023 Shubman Gill reaches Ahmedabad ahead of India's clash against Pakistan | ICC World Cup 2023: इंडिया-पाकिस्तान मुकाबले से पहले अहमदाबाद पहुंचे शुभमन गिल, मैच खेलने पर अभी भी है संशय

Photo Credit: ANI

googleNewsNext
Highlightsडेंगू बुखार से उबरने के बाद स्टार भारतीय सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल बुधवार को अहमदाबाद पहुंचे।शुभमन गिल की भागीदारी अभी भी अनिश्चित बनी हुई है।24 वर्षीय भारतीय सलामी बल्लेबाज चेन्नई में थे जहां उनका डेंगू का इलाज चल रहा था।

अहमदाबाद: डेंगू बुखार से उबरने के बाद स्टार भारतीय सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल बुधवार को अहमदाबाद पहुंचे। हालांकि, शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ आगामी हाई-वोल्टेज वनडे विश्व कप मैच में दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज की भागीदारी अभी भी अनिश्चित बनी हुई है।

इससे पहले 24 वर्षीय भारतीय सलामी बल्लेबाज चेन्नई में थे जहां उनका डेंगू का इलाज चल रहा था और ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के टूर्नामेंट के पहले दो मैचों में हिस्सा नहीं ले सके। 

इससे पहले सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुष्टि की कि प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल चेन्नई में रहेंगे और अफगानिस्तान के खिलाफ मेन इन ब्लू वनडे विश्व कप मुकाबले के लिए टीम के साथ यात्रा नहीं करेंगे। आधिकारिक बयान में बीसीसीआई ने भारत के इस असाधारण टूर्नामेंट के पहले दो मैचों से गिल की अनुपस्थिति की घोषणा की क्योंकि वह मेडिकल टीम की देखरेख में चेन्नई में रहेंगे।

हालांकि, भले ही वह अहमदाबाद पहुंच गए हों, लेकिन भारतीय क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने अभी भी उनके पहले ग्यारह में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है। अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के पिछले मैच में 8 विकेट से जीत हासिल की। पहली पारी में अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 88 गेंदों में 90.91 के स्ट्राइक रेट से 80 रनों की शानदार पारी खेलकर अफगानिस्तान को 273 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाया। 

अफगानी गेंदबाजी ऑलराउंडर अजमतुल्लाह उमरजई ने भी 69 गेंदों में 89.86 की स्ट्राइक रेट से 62 रन बनाए। पहली पारी में अपने 10 ओवर के स्पेल में चार विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह ने भारतीय गेंदबाजी का नेतृत्व किया। रन-चेज इनिंग में भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप के शीर्ष चार ने भारतीय टीम को वनडे विश्व कप 2023 में लगातार दो जीत दिलाने में मदद की।

Open in app