ICC World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख जका अशरफ ने भारत को 'दुश्मन देश' कहा, विवादित बयान से मचा हंगामा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ ने एक साक्षात्कार के दौरान भारत को "दुश्मन देश" कहा। अब पीसीबी प्रमुख की किरकिरी भी हो रही है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: September 29, 2023 01:59 PM2023-09-29T13:59:56+5:302023-09-29T14:01:57+5:30

ICC World Cup 2023 Pakistan Cricket Board chief Zaka Ashraf called India an enemy country | ICC World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख जका अशरफ ने भारत को 'दुश्मन देश' कहा, विवादित बयान से मचा हंगामा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख जका अशरफ (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlights पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जका अशरफ का बयान चर्चा में पीसीबी चीफ ने भारत को दुश्मन देश कहाजका अशरफ ने एक साक्षात्कार के दौरान विवादास्पद बयान दिया

ICC World Cup 2023: पाकिस्तान की क्रिकेट टीम आईसीसी वनडे विश्वकप में हिस्सा लेने के लिए भारत आ चुकी है। पाकिस्तान की टीम का स्वागत भी भारत में गर्मजोशी के साथ हुआ। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जका अशरफ का भारत के प्रति घृणा से भरा हुए बयान ने सारी कवायदों पर पानी फेर दिया। जका अशरफ का एक बयान सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें वह भारत को "दुश्मन देश" कहते हुए देखे गए।

जब क्रिकेट से दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों को सुधारने की दिशा में कदम आगे बढ़ाया जा रहा था तब पीसीबी चीफ के बयान ने हंगामा खड़ा कर दिया है। दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ ने एक साक्षात्कार के दौरान विवादास्पद बयान दिया। वायरल वीडियो में अशरफ ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों को आकर्षक कॉन्ट्रैक्ट देने की बात कही थी। हालाँकि बातचीत के दौरान उन्होंने पाकिस्तान द्वारा 'दुश्मन मुल्क' की यात्रा का जिक्र किया। उनका सीधा इशारा भारत की तरफ ही था इसलिए अब पीसीबी प्रमुख की किरकिरी भी हो रही है।

अपने बयान में जका अशरफ ने कहा, "हमने अपने खिलाड़ियों को प्यार और स्नेह से ये अनुबंध दिए। पाकिस्तान के इतिहास में कभी भी खिलाड़ियों को इतनी बड़ी रकम नहीं दी गई। मेरा उद्देश्य खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा रखना था क्योंकि वे दुश्मन देश में जा रहे हैं।"

बता दें कि पाकिस्तान एकदिवसीय विश्व कप में खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक है। हाल ही में संपन्न एशिया कप में उनका अभियान यादगार नहीं रहा लेकिन भारत की परिस्थितियां काफी हद तक पाकिस्तान जैसी ही हैं।  बाबर आजम की टीम  बुधवार, 27 सितंबर को हैदराबाद पहुंची थी। भारतीय क्रिकेट प्रेमियों द्वारा राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका गर्मजोशी से स्वागत भी किया गया। लेकिन खिलाड़ियों को मिल रहे दोस्ताना व्यवहार के बीच  जका अशरफ ने अपने बयान से एक बार फिर दोनों देशों के खेलप्रेमियों के बीच खटास पैदा करने का काम किया।

Open in app