ICC Women's World Cup: सेमीफाइनल लाइनअप, 30 को ऑस्ट्रेलिया के सामने वेस्टइंडीज, 31 मार्च को दक्षिण अफ्रीका और इंग्गैंड में टक्कर, जानें कब होगा फाइनल

ICC Women's Cricket World Cup: ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज ने विश्व कप के अंतिम चार में जगह बनाई।

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 27, 2022 04:07 PM2022-03-27T16:07:52+5:302022-03-27T16:10:12+5:30

ICC Women's World Cup Australia vs West Indies, 1st Semi Final march 30, South Africa vs England, 2nd Semi Final 31 march final 3 april | ICC Women's World Cup: सेमीफाइनल लाइनअप, 30 को ऑस्ट्रेलिया के सामने वेस्टइंडीज, 31 मार्च को दक्षिण अफ्रीका और इंग्गैंड में टक्कर, जानें कब होगा फाइनल

दूसरा सेमीफाइनल 31 मार्च को दक्षिण अफ्रीका और इंग्गैंड महिला टीम के बीच खेला जाएगा। 

googleNewsNext
Highlights बांग्लादेश को रविवार को सौ रन से हराया।आखिरी ओवर में फेंकी गई नोबॉल ने मैच की तस्वीर पलट दी।फाइनल मुकाबला 3 अप्रैल को खेला जाएगा।

ICC Women's Cricket World Cup: गत चैम्पियन इंग्लैंड आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई जिसने बांग्लादेश को रविवार को सौ रन से हराया। दक्षिण अफ्रीका से ‘करो या मरो ’ के मुकाबले में आखिरी गेंद पर तीन विकेट से हारकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम रविवार को आईसीसी विश्व कप से बाहर हो गई।

जीत के लिये 275 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका को आखिरी ओवर में सात रन की जरूरत थी। आखिरी ओवर में फेंकी गई नोबॉल ने मैच की तस्वीर पलट दी। आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल 30 और 31 मार्च को खेला जाएगा।

फाइनल मुकाबला 3 अप्रैल को खेला जाएगा। पहला सेमीफाइनल 30 मार्च को ऑस्ट्रेलिया महिला टीम और वेस्टइंडीज महिला टीम के बीच खेला जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल 31 मार्च को दक्षिण अफ्रीका और इंग्गैंड महिला टीम के बीच खेला जाएगा। 

आईसीसी महिला विश्व कप से टीम इंडिया, मेजबान न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम बाहर हो गई। टीम इंडिया के दीप्ति शर्मा के इस ओवर की दूसरी गेंद पर तृषा शेट्टी रन आउट हो गई। अगली दो गेंद पर दो रन बने लेकिन पांचवीं गेंद पर मिगनोन डु प्रीज (63 गेंद में नाबाद 52 रन) ने लांग आन पर कैच थमा दिया। इस समय दक्षिण अफ्रीका को एक गेंद पर तीन रन की जरूरत थी। यह गेंद हालांकि नोबॉल निकली और अब दक्षिण अफ्रीका को दो गेंद पर दो रन की जरूरत थी जो आसानी से बन गए।

Open in app