आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप: भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किल! इस बल्लेबाज को ले जाया गया अस्पताल

पाकिस्तान के बल्लेबाज शान मसूद को शुक्रवार को अभ्यास के दौरान चोट लग गई। गेंद उनके सिर में लगी। इसके बाद उन्हें जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया है। ऐसे में उनके भारत के खिलाफ मैच में खेलने पर संशय पैदा हो गया है।

By विनीत कुमार | Published: October 21, 2022 12:44 PM2022-10-21T12:44:59+5:302022-10-21T12:49:55+5:30

ICC T20 World Cup Pakistan Shan Masood injured during practice take to hospital for scan | आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप: भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किल! इस बल्लेबाज को ले जाया गया अस्पताल

पाकिस्तान के बल्लेबाज शान मसूद के सिर में लगी चोट (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के बल्लेबाज शान मसूद चोटिल, स्कैन के लिए अस्पताल ले जाए गए।शान मसूद को अभ्यास के दौरान सिर में लगी गेंद, चोट लगते ही गिर पड़े।हालांकि कुछ देर में वह खुद चलकर अभ्यास वाले क्षेत्र से बाहर निकले और फिर उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

मेलबर्न: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत से मुकाबले से ठीक पहले पाकिस्तान के बल्लेबाज शान मसूद के चोटिल होने की खबरें आ रही हैं। उन्हें शुक्रवार (21 अक्टूबर) को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में अभ्यास के दौरान चोटिल होने के बाद स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया।

33 साल के शान मसूद को अभ्यास के दौरान बल्लेबाजी के लिए अपनी बारी का इंतजार करते हुए सिर में चोट लग गई। चोट लगने पर मसूद दर्द से जमीन पर गिर पड़े और टीम के डॉक्टर ने तत्काल उनकी देखभाल शुरू कर दी। इसके कुछ देर बाद वह अभ्यास वाले क्षेत्र से बाहर निकले और फिर विस्तृत जांच के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

सिर में चोट को देखते हुए मसूद को अभी निगरानी में रखा जा सकता है। ऐसे में रविवार को भारत के खिलाफ पाकिस्तान के टी 20 विश्व कप के पहले मैच में उनके खेलने को लेकर भी संशय पैदा हो गया है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को हाल ही में टी20 टीम में शामिल किया गया था और उन्होंने अपने सभी 12 इंटरनेशनल टी20 मुकाबले पिछले एक महीने में ही खेले हैं। इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक लगाए।

क्रिकबज के अनुसार अगर मसूद भारत के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाते हैं तो पाकिस्तानी टीम फखर जमान को प्लेइंग-11 में ला सकता है। उन्हें हाल में उस्मान कादिर की जगह 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था। फखर जमान घुटने की चोट से उबरकर अभी-अभी लौटे हैं और उनका बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ बारिश के कारण रद्द हुए पाकिस्तान के वार्म-अप मैच से पहले ब्रिस्बेन में फिटनेस टेस्ट भी हुआ था।

बताते चलें आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम पहला मैच भारत के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेलेगी। इस टूर्नामेंट का फाइनल 13 नवंबर को इसी मैदान पर खेला जाना है। वहीं, दो सेमीफाइनल मैच सिडनी और एडिलेड में खेले जाएंगे।

Open in app