ICC T20 World Cup 2022: टीम इंडिया को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज टी20 विश्व कप से बाहर

ICC T20 World Cup 2022: भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं जो कि अगले महीने होने वाली आईसीसी प्रतियोगिता से पहले टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 29, 2022 03:10 PM2022-09-29T15:10:25+5:302022-09-29T17:51:13+5:30

ICC T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah ruled out T20 World Cup with back stress fracture Report | ICC T20 World Cup 2022: टीम इंडिया को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज टी20 विश्व कप से बाहर

जसप्रीत बुमराह पीठ में फ्रेक्चर के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं।

googleNewsNext
Highlightsटीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। पहला मैच पाकिस्तान के साथ 23 अक्टूबर को है। रविंद्र जडेजा के बाद बुमराह दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं जो विश्वकप में नहीं खेल पाएंगे।रविंद्र जडेजा घुटने के ऑपरेशन से उबर रहे हैं।

ICC T20 World Cup 2022: टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। जसप्रीत बुमराह पीठ में फ्रेक्चर के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से कहा है। विश्व कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से है। भारत का पहला मैच पाकिस्तान से 23 अक्टूबर को है।

बुमराह, जो अपनी पीठ की समस्या के कारण एशिया कप में भी नहीं खेल सके थे। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टी20 मैच खेले। बुमराह निश्चित तौर पर विश्व टी20 नहीं खेलेंगे। उनकी पीठ की गंभीर स्थिति है। यह स्ट्रेस फ्रैक्चर है और वह छह महीने के लिए बाहर हो सकते हैं।

भारत के पास टी20 विश्व कप के लिए स्टैंडबाय सूची में मोहम्मद शमी और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ी हैं। चाहर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अपने खराब प्रदर्शन के कारण दबाव में हैं और बुमराह की अनुपस्थिति में युवा अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल के कंधों पर गेंद डालने का दबाव होगा।

ऑस्ट्रेलिया में आगामी आईसीसी टी 20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने की भारत की उम्मीदों के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है, लेकिन संकेत बहुत अच्छे नहीं रहे हैं। बुमराह बुधवार को तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच से हट गए थे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि बुमराह पीठ दर्द की गंभीर समस्या से परेशान हैं और उन्हें महीनों तक टीम से बाहर रहना पड़ सकता है। बीसीसीआई अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा,‘‘ यह तय है कि बुमराह टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें पीठ दर्द की गंभीर परेशानी है और उन्हें छह महीने तक बाहर रहना पड़ सकता है।’‘

बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैच खेले थे लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का पहला मैच खेलने के लिए तिरुअनंतपुरम नहीं गए थे। रविंद्र जडेजा के बाद बुमराह दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं जो विश्वकप में नहीं खेल पाएंगे। जडेजा घुटने के ऑपरेशन से उबर रहे हैं।

Open in app