World Cup 2023: विश्वकप से बाहर होने पर हार्दिक का छलका दर्द, कहा- 'इस तथ्य को पचाना कठिन लेकिन...'

विश्वकप से बाहर होने पर हार्दिक का दर्द छलका है और उन्होंने कहा है कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा है। हार्दिक पांड्या को बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी। शुरुआती जांच के बाद हार्दिक को एनसीए भेजा गया था। उम्मीद थी कि हार्दिक कुछ दिनों में उबर जाएंगे लेकिन ऐसी नहीं हुआ।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 4, 2023 12:44 PM2023-11-04T12:44:22+5:302023-11-04T12:45:47+5:30

hardik pandya World Cup 2023 Tough to digest the fact that I will miss hardik pandya | World Cup 2023: विश्वकप से बाहर होने पर हार्दिक का छलका दर्द, कहा- 'इस तथ्य को पचाना कठिन लेकिन...'

विश्वकप से बाहर हुए हार्दिक

googleNewsNext
Highlightsहार्दिक पांड्या को बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थीशुरुआती जांच के बाद हार्दिक को एनसीए भेजा गया था पहले उनका स्कैन कराया गया और उन्हें आराम की सलाह दी गई

World Cup 2023:  भारत के स्टार आल राउंडर हार्दिक पंड्या टखने की चोट से उबरने में असफल रहने के बाद शनिवार को विश्व कप से बाहर हो गये। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को पंड्या की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है। पंड्या 19 अक्टूबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ अपनी ही गेंद पर क्षेत्ररक्षण करते हुए बायें टखना चोटिल करा बैठे थे। इसके बाद वह न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ मैच नहीं खेल पाये। 

विश्वकप से बाहर होने पर हार्दिक का दर्द छलका है और उन्होंने कहा है कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा है। हार्दिक ने एक्स पर लिखा, "इस तथ्य को पचाना कठिन है कि मैं विश्व कप के शेष भाग में नहीं खेल पाऊंगा। मैं पूरी भावना के साथ टीम के साथ रहूंगा और हर खेल की हर गेंद पर उनका उत्साहवर्धन करूंगा। सभी की शुभकामनाओं, प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद, यह अविश्वसनीय है। यह टीम विशेष है और मुझे यकीन है कि हम सभी को गौरवान्वित करेंगे।" 

हार्दिक पांड्या को बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी। शुरुआती जांच के बाद हार्दिक को एनसीए भेजा गया था। उम्मीद थी कि हार्दिक कुछ दिनों में उबर जाएंगे लेकिन ऐसी नहीं हुआ। पहले  उनका स्कैन कराया गया और उन्हें आराम की सलाह दी गई। बल्लेबाजी को मजबूत रखने की कवायद में सूर्यकुमार यादव हार्दिक की जगह खेल रहे हैं। हालांकि टीम के लिए ये एक झटका है क्योंकि अब टीम इंडिया के पास छठे गेंदबाज का विकल्प नहीं रह गया है। 

5 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम विश्वकप में अपना 8वां मुकाबला खेलने उतरेगी। ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। 5 नवंबर को  होने वाले मैच के लिये भारतीय टीम शुक्रवार की शाम कोलकाता पहुंच गई है। 

विश्वकप के इस मुकाबले पर पूरी दुनिया के क्रिकेट पंडितों की नजर है। दरअसल माना जा रहा है कि इस समय केवल दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी है जो भारतीय पेस अटैक को चुनौती दे सकती है। अगर दक्षिण अफ्रीका की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करती है तो ये भारतीय गेंदबाजों की एक कठिन परीक्षा होगी। साथ ही दक्षिण अफ्रीका सामने भी बड़ी चुनौती भारतीय पेस तिकड़ी बुमराह, सिराज और शमी से पार पाने की होगी।

Open in app