Eng vs PAK, 2nd Test: स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक बेहतरीन गेंद पर किया बाबर आजम को आउट, नहीं बना सके अर्धशतक, देखें वीडियो

Stuart Broad, Babar Azam: इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया बाबर आजम को दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन एक बेहतरीन गेंद पर आउट, देखें वीडियो

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 15, 2020 12:32 PM2020-08-15T12:32:04+5:302020-08-15T12:48:43+5:30

England vs Pakistan, 2nd Test: Stuart Broad dismisses Babar Azam with a beautiful ball | Eng vs PAK, 2nd Test: स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक बेहतरीन गेंद पर किया बाबर आजम को आउट, नहीं बना सके अर्धशतक, देखें वीडियो

स्टुअर्ट ब्रॉड ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन एक शानदार गेंद पर किया बाबर आजम को आउट (Twitter)

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के वर्षा प्रभावित पहले दो दिनों में बनाए 223/9स्टुअर्ट ब्रॉड ने 47 रन बनाने वाले बाबर आजम को एक शानदार गेंद पर किया आउट

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने साउथम्पटन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को एक शानदार गेंद पर आउट किया। 

इस टेस्ट के पहले दोनों दिनों का खेल बारिश से प्रभावित रहा और पाकिस्तान ने अब तक 86 ओवरों में 9 विकेट पर 223 रन बनाए हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने शानदार गेंद पर किया बाबर आजम को आउट

दूसरे दिन के खेल में पाकिस्तानी पारी के 64वें ओवर की चौथी गेंद पर ब्रॉड ने ऑफ स्टंप के आसपास गेंद फेंकी और लाइन, लेंथ और लेट मूवमेंट ने बाबर आजम को छका दिया। 

गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेट के पीछे पहुंची, जहां जोस बटलर ने कैच लेने में कोई गलती नहीं की। आजम 47 रन बनाकर आउट हो गए और महज 3 रन से अपना अर्धशतक चूक गए।

ये दूसरे दिन का इंग्लैंड का पहला विकेट था और ब्रॉड की इस शानदार गेंद ने मजबूत होती दिख रही बाबर आजम (47) और मोहम्मद रिजवान की साझेदारी को तोड़ा।

पाकिस्तान ने पहला सेशन बिना किसी नुकसान के पार करते हुए155/5 का स्कोर बनाया। पहला टेस्ट 3 विकेट से गंवाने के बाद इस मैच में पहले बैटिंग चुनने वाली पाकिस्तान ने 126/5 के मुश्किल स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। लेकिन बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पहले सत्र में कोई झटका नहीं लगने दिया।

बारिश की वजह से खेल के 90 मिनट देरी से शुरू होने पर पहले सेशन को एक घंटे का कर दिया गया था और इस दौरान गेंदबाजों के लिए मददगार परिस्थितियों में भी आजम और रिजवान ने अच्छी बैटिंग की।

इस दौरान आजम ने मिडविकेट में क्रिस वोक्स और जेम्स एंडरसन के खिलाफ लगातार गेंदों पर चौके लगाए। इस सेशन में पाकिस्तान 15.2 ओवरों में 29 रन जोड़े।

लेकिन बाबर आजम के आउट होने के बाद एक बार फिर से पाकिस्तानी बैटिंग लड़खड़ा गई और दूसरे दिन का खेल बारिश और खराब रोशनी की वजह से जल्दी खत्म होने तक 9 विकेट पर 223 रन बनाए।

Open in app