जैक लीच और जेसन रॉय के अर्धशतकों से इंग्लैंड ने स्कोर किया बराबर, आयरलैंड ने पहली पारी में बनाए थे 207 रन

इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को यहां लंच तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 122 रन बनाकर स्कोर बराबर कर दिया।

By भाषा | Published: July 25, 2019 07:29 PM2019-07-25T19:29:58+5:302019-07-25T19:29:58+5:30

England Cricket Team equal Ireland Score | जैक लीच और जेसन रॉय के अर्धशतकों से इंग्लैंड ने स्कोर किया बराबर, आयरलैंड ने पहली पारी में बनाए थे 207 रन

जैक लीच और जेसन रॉय के अर्धशतकों से इंग्लैंड ने स्कोर किया बराबर, आयरलैंड ने पहली पारी में बनाए थे 207 रन

googleNewsNext
Highlightsजैक लीच और जेसन रॉय दोनों ने अपने करियर के पहले अर्धशतक जमाए।इंग्लैंड ने लंच तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 122 रन बनाकर स्कोर बराबर कर दिया।

लंदन, 25 जुलाई। जैक लीच और जेसन रॉय दोनों ने अपने करियर के पहले अर्धशतक जमाए, जिससे इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को यहां लंच तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 122 रन बनाकर स्कोर बराबर कर दिया।

मूल रूप से बाएं हाथ के स्पिनर लीच को बुधवार को रात्रिप्रहरी सलामी बल्लेबाज के रूप में भेजा गया था और लंच के समय वह 60 रन पर खेल रहे थे। इस प्रथम श्रेणी क्रिकेट सत्र में यह पहला अवसर है जबकि वह दोहरे अंक में पहुंचे। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे रॉय ने 52 रन बनाये हैं। इन दोनों ने अब तक दूसरे विकेट के लिये 96 रन जोड़े हैं।

रॉय के सर्रे के साथी रोरी बर्न्स (छह) के आउट होने के बाद इन दोनों ने क्रीज पर कदम रखा। इंग्लैंड की टीम बुधवार को अपनी पहली पारी में 85 रन पर आउट हो गयी जिसके जवाब में आयरलैंड ने 207 रन बनाकर 122 न की बढ़त हासिल की थी। इंग्लैंड आज सुबह अपनी दूसरी पारी बिना किसी नुकसान के शून्य रन से आगे बढ़ायी।

बॉयड रैनकिन ने आयरलैंड को हालांकि जल्द ही पहली सफलता दिला दी जब बर्न्स ने उनकी बाहर जाती गेंद पर विकेटकीपर गैरी विल्सन को कैच दिया। रैनकिन नवाब पटौदी सीनियर के बाद दूसरे खिलाड़ी हैं जो इंग्लैंड की तरफ से खेलने के अलावा उसके खिलाफ भी खेले हैं। लीच ने हालांकि जल्द ही पांव जमा दिये जबकि रॉय ने सीमित ओवरों की अपनी फार्म दिखायी।

अपना पांचवां टेस्ट मैच खेल रहे लीच ने स्टुअर्ट थाम्पसन पर थर्ड मैन क्षेत्र में चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। इससे पहले टेस्ट मैचों में उनका उच्चतम स्कोर 16 रन था। रॉय ने थाम्पसन पर ही कट करके प्वाइंट क्षेत्र में चौका लगाकर 47 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल है।

Open in app