इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ किया टी20 सीरीज का ऐलान, डेविड मलान, क्रिस जोर्डन की वापसी, जानें पूरी टीम

England T20I squad for Pakistan series: इंग्लैंड न 28 अगस्त से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए अपनी 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया, जानिए पूरी टीम

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 19, 2020 08:42 AM2020-08-19T08:42:43+5:302020-08-19T08:55:43+5:30

England announces T20I squad for Pakistan series, Dawid Malan, Chris Jordan return | इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ किया टी20 सीरीज का ऐलान, डेविड मलान, क्रिस जोर्डन की वापसी, जानें पूरी टीम

क्रिस जोर्डन की पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में वापसी (Twitter)

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित की 14 सदस्यीय टीमइयोन मोर्गन को बनाया कप्तान, डेविड मलान और क्रिस जोर्डन की हुई टीम में वापसी

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त से शुरू होने वाली तीन टी20 मैचों सीरीज के लिए अपनी 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया।

पाकिस्तान और इंग्लैंड मैनचेस्टर में जैव-सुरक्षित वातावरण में बंद दरवाजों के पीछे तीन टी20 मैच खेलेंगे।

डेविड मालन और क्रिस जॉर्डन की इंग्लैंड टीम में वापसी हुई है। दोनों खिलाड़ी चोटिल होने के कारण आयरलैंड सीरीज खेलने से चूक गए थे। पैट ब्राउन, लियाम लिविंगस्टोन और रीस टॉपले को रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर चुना गया है।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेल रहे खिलाड़ियों को इंग्लैंड टी20 टीम में जगह नहीं

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने एक आधिकारिक बयान में कहा, 'इस व्यस्त अंतर्राष्ट्रीय समर में, जो खिलाड़ी वर्तमान में पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के लिए टेस्ट मैच बायो-सेफ बबल में हैं, उन्हें इस टीम में शामिल नहीं किया गया है। हम मल्टी-फॉर्मेट खिलाड़ियों को आराम करने और तरोताजा होने का कुछ मौका देना चाहते हैं, फिर भी हर सीरीज के लिए मजबूत टीम का ऐलान कर रहे हैं। हम बाद की तारीख में ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा करेंगे।'

ईसीबी ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कोचिंग टीम की भी पुष्टि की।

इंग्लैंड के सहायक कोच ग्राहम थोर्प तीन मैचों की सीरीज के लिए मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। उन्हें सहायक कोच पॉल कॉलिंगवुड का साथ मिलेगा। मार्कस ट्रेस्कोथिक को बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया है।

इंग्लैंड के युवा लायंस कोच जॉन लेविस गेंदबाजी कोच होंगे और उन्हें पाकिस्तान के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय और गेंदबाजी कोच अजहर महमूद का सहयोग मिलेगा। पूर्व एसेक्स विकेटकीपर जेम्स फोस्टर विकेटकीपरों की जिम्मेदारी लेंगे।

इंग्लैंड वर्तमान में पाकिस्तान के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहा है। घरेलू टीम टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है और तीसरा और आखिरी टेस्ट 21 अगस्त से शुरू होगा।

टी20 सीरीज अंतिम टेस्ट के निर्धारित अंतिम दिन के तीन दिन बाद शुरू होगी।

इंग्लैंड टी20 टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कर्रन, जो डेनली, लुईस ग्रेगोरी, क्रिस जॉर्डन, साकिब महमूद, डेविड मालन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली।

Open in app