ENG vs WI: जो रूट लगातार दूसरी टेस्ट पारी में रन आउट, 118 साल में केवल तीसरी बार इंग्लैंड के कप्तान ने बनाया ये अनचाहा रिकॉर्ड

Joe Root: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट की पहली पारी में केवल 17 रन बनाकर रन आउट हो गए, वह लगातार दूसरी टेस्ट पारी में हुए रन आउट

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 24, 2020 08:53 PM2020-07-24T20:53:52+5:302020-07-24T20:58:12+5:30

Eng vs WI, 3rd Test: Joe Root becomes only 3rd England captain to get run out in two consecutive test innings | ENG vs WI: जो रूट लगातार दूसरी टेस्ट पारी में रन आउट, 118 साल में केवल तीसरी बार इंग्लैंड के कप्तान ने बनाया ये अनचाहा रिकॉर्ड

जो रूट वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट की पहली पारी में हुए रन आउट (ICC)

googleNewsNext
Highlightsजो रूट वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज में लगातार दूसरी टेस्ट पारी में हुए रन आउटजो रूट लगातार दो टेस्ट पारियों में रन आउट होने वाले इंग्लैंड के केवल तीसरे कप्तान बने

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को तीसरे टेस्ट के पहले दिन रन आउट हो गए। टॉस हारकर पहले बैटिंग के लिए उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और डोमिनिक सिब्ली (0) के रूप में उसका पहला विकेट पहले ही ओवर में गिर गया। 

इसके बाद रोरी बर्न्स और जो रूट ने मिलकर 46 रन जोड़े। लेकिन 17 रन के निजी स्कोर पर जो रूट 22वें ओवर में रन आउट हो गए। रूट इससे पहले दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी रन आउट हुए थे। 

जो रूट लगातार दूसरी टेस्ट पारी में रन आउट, बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

इसके साथ ही जो रूट के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। वह लगातार दो टेस्ट पारियों में रन आउट होने वाले इंग्लैंड के कुल तीसरे और पिछले 25 सालों में केवल दूसरे कप्तान बन गए।

रूट से पहले ये अनचाहा रिकॉर्ड इंग्लैंड के केवल दो और कप्तानों आर्ची मैक्लारेन (1902) और माइकल आथरटन (1995) के नाम ही दर्ज था। कुल मिलाकर 118 सालों में जो रूट लगातार दो बार टेस्ट पारी में रन आउट होने वाले इंग्लैंड के केवल तीसरे कप्तान बन गए।

रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज के साउथम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट में नहीं खेले थे। लेकिन उन्होंने बच्चे के जन्म के बाद दूसरे टेस्ट में वापसी की और उनकी कप्तानी में इंग्लैंड को 113 रन से जोरदार जीत मिली।

लगातार दो टेस्ट पारियों में रन आउट होने वाले इंग्लैंड के कप्तान 

आर्ची मैक्लारेन-1902
माइकल आथरटन-1995
जो रूट-2020

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से शुरू हुई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से ही कोरोना वायरस की वजह से ठप हुए इंटरनेशनल क्रिकेट की करीब चार महीने बाद वापसी हुई है। 

इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से जीता था जबकि दूसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड ने 113 रन से जीता था। वेस्टइंडीज की नजरें तीसरा टेस्ट जीतते हुए 1988 के बाद से इंग्लैंड में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीतने पर है। 

Open in app