इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने घरेलू सत्र की बहाली एक महीने के लिए और टाली, एक अगस्त से पहले नहीं खेला जाएगा क्रिकेट

ईसीबी ने इससे पहले कोरोना वायरस महामारी के कारण अपनी सारी घरेलू गतिविधियां एक जुलाई तक के लिये स्थगित की थी।

By भाषा | Published: May 28, 2020 08:46 PM2020-05-28T20:46:07+5:302020-05-28T20:46:07+5:30

ECB delays start of domestic season by another month, no cricket before August 1 | इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने घरेलू सत्र की बहाली एक महीने के लिए और टाली, एक अगस्त से पहले नहीं खेला जाएगा क्रिकेट

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने घरेलू सत्र की बहाली एक महीने के लिए और टाली। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

googleNewsNext
Highlightsईसीबी ने पेशेवर घरेलू क्रिकेट सत्र की शुरुआत एक महीने के लिए और टाल दी।लेकिन ईसीबी जुलाई में वेस्टइंडीज की मेजबानी कर सकता है।

लंदन। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पेशेवर घरेलू क्रिकेट सत्र की शुरुआत एक महीने के लिए और टाल दी और एक अगस्त से पहले घरेलू क्रिकेट नहीं होगा, लेकिन ईसीबी जुलाई में वेस्टइंडीज की मेजबानी कर सकता है। ईसीबी ने इससे पहले कोरोना वायरस महामारी के कारण अपनी सारी घरेलू गतिविधियां एक जुलाई तक के लिये स्थगित की थी।

ईसीबी ने एक बयान में कहा, ‘‘इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड आज इसकी पुष्टि करता है कि पेशेवर घरेलू क्रिकेट सत्र एक महीने के लिये टाल दिया गया है। अब एक अगस्त से पहले घरेलू क्रिकेट नहीं होगा।’’ ईसीबी हालांकि जैविक रूप से सुरक्षित स्थिति में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली कर सकता है। उसे जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला खेलनी है।

इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अटकलों का दौर खत्म करते हुए गुरुवार को पुष्टि की कि भारतीय टीम चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिये इस साल अक्टूबर में उसके देश का दौरा करेगी। सीए ने अपना गर्मियों का कार्यक्रम घोषित किया जो नौ अगस्त से जिम्बाब्वे के दौरे के साथ शुरू होगा।

भारत टी20 श्रृंखला के लिये आस्ट्रेलिया का दौरा करेगा जिसकी शुरूआत 11 अक्टूबर को ब्रिसबेन से होगी जिसके बाद 14 और 17 अक्टूबर को मैच खेले जाएंगे। विराट कोहली की टीम फिर चार टेस्ट मैच की श्रृंखला के लिये वहां जायेगी जिसकी शुरुआत तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में होगी।  इसके बाद दूसरा टेस्ट ऐडिलेड में डे-नाइट होगा, जबकि मेलबर्न और सिडनी में सीरीज के क्रमश: तीसरे और चौथे टेस्ट खेले जाएंगे।  इसके बाद तीन मैचों की वनडे श्रृंखला जनवरी में खेली जायेगी।

Open in app