दलीप ट्राफी के फाइनल में इंडिया रेड की भिड़ंत इंडिया ब्लू से, इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर होगी नजर

इंडिया ब्लू के खिलाड़ियों में दिल्ली के ध्रुव शोरे अच्छी लय में हैं और वह अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे।

By भाषा | Published: September 3, 2018 08:20 PM2018-09-03T20:20:06+5:302018-09-03T20:20:06+5:30

duleep trophy 2018 final india blue vs india red match preview | दलीप ट्राफी के फाइनल में इंडिया रेड की भिड़ंत इंडिया ब्लू से, इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर होगी नजर

अभिनव मुकुंद (फोटो-बीसीसीआई)

googleNewsNext

डिंडिगुल (तमिलनाडु), 3 सितंबर:अभिनव मुकुंद की अगुआई वाली इंडिया रेड मंगलावर को एनपीआर कालेज मैदान में दलीप ट्राफी के फाइनल में फैज फजल की अगुआई वाले इंडिया ब्लू से भिड़ेगी। दलीप ट्राफी 2018-19 घरेलू सत्र का पहला टूर्नामेंट है।

गत चैंपियन इंडिया रेड के लिए कई खिलाड़ियों ने उपयोगी प्रदर्शन किया है जिसमें जम्मू कश्मीर के आफ स्पिनर परवेज रसूल, झारखंड के स्पिनर शाहबाज नदीम और विदर्भ के तेज गेंदबाज रजनीश गुरबानी शामिल हैं। इन सभी ने दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद से अपनी टीम को सफलताएं दिलाई हैं।

बल्लेबाजों में विदर्भ के संजय रामास्वामी, मुंबई के सिद्धेश लाड और तमिलनाडु के बाबा अपराजित छाए रहे और खिताबी मुकाबले में अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं के प्रभावित करना चाहेंगे। कप्तान मुकुंद ने अब तक काफी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है और इंग्लैंड में मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में भारत के सलामी बल्लेबाजों (मुरली विजय, लोकेश राहुल और शिखर धवन) के प्रभावहीन प्रदर्शन के बाद अच्छी पारी खेलकर अपनी दावेदारी पेश करना चाहेंगे।

टूर्नामेंट के लिए अब तक जो विकेट तैयार किए गए हैं उन पर कई बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि गेंदबाजों को भी अपना कौशल दिखाने का मौका मिला है। रसूल और नदीम ने एक मैच में अच्छा प्रदर्शन किया जबकि पिछले सत्र में विदर्भ की पहली रणजी ट्राफी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रजनीश ने एक बार फिर अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया है।

इंडिया ब्लू के खिलाड़ियों में दिल्ली के ध्रुव शोरे अच्छी लय में हैं और वह अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे। टीम में कई प्रतिभावान खिलाड़ी शामिल हैं जो लंबे सत्र की शुरुआत में अच्छे प्रभावित करना चाहेंगे।

अनुभवी जयदेव उनादकट ने दो लीग मैचों में अच्छी गेंदबाजी की और वह गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे जिसमें बासिल थंपी और बंडारू अयप्पा जैसे युवा गेंदबाज शामिल हैं। इंडिया ब्लू के उत्तर प्रदेश के बायें हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने इंडिया ग्रीन के खिलाफ पांच विकेट चटकाकर सुर्खियां बटोरी थी और अगर पिच से मदद मिलती है तो एक बार फिर उनकी भूमिका अहम हो सकती है।

Open in app