CSK vs GT: IPL में धोनी पर भारी पड़े हैं हार्दिक, जानिए दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग 11

आईपीएल में अब तक यह दोनों टीमें आपस में सिर्फ 2 बार ही आमने-सामने हुई हैं। दोनो ही बार गुजरात को जीत मिली है। आईपीएल-2022 में गुजरात ने चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में 3 विकेट से दर्ज की थी जबकि दूसरे मैच में गुजरात ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया था।

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 31, 2023 01:42 PM2023-03-31T13:42:35+5:302023-03-31T13:43:55+5:30

CSK vs GT: Hardik vs Dhoni in IPL know head to head record and possible playing 11 | CSK vs GT: IPL में धोनी पर भारी पड़े हैं हार्दिक, जानिए दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग 11

IPL में धोनी पर भारी पड़े हैं हार्दिक

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल-16 के पहले मुकाबले में गुजरात का मुकाबला चेन्नई सेगुजरात टाइटंस ने सीएसके को दी है 2 बार मातगुजरात अपने डेब्यू पर ही चैंपियन बनी थी

अहमदाबाद: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सत्र की शुरुआत आज से होने जा रही है। पहला मुकाबला हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाले गुजरात टाइटन्स का महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) से है। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

इस मैच में आईपीएल के सबसे अनुभवी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और पिछली बार पहले ही प्रयास में टीम को चैंपियन बनाने वाले हार्दिक पंड्या आमने-सामने होंगें। चलिए आपको बताते हैं कि इससे पहले जब दोनो टीमें एक दूसरे के आमने-सामने आई हैं तो परिणाम क्या रहा है। आईपीएल में अब तक यह दोनों टीमें आपस में सिर्फ 2 बार ही आमने-सामने हुई हैं। दोनो ही बार गुजरात को जीत मिली है। आईपीएल-2022 में गुजरात ने चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में 3 विकेट से दर्ज की थी जबकि दूसरे मैच में गुजरात ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया था। 

अब बात दोनों टीमें की संभावित प्लेइंग 11 की। गुजरात की टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के अलावा बल्लेबाज शुभमन गिल, स्पिनर राशिद खान, राहुल तेवतिया और केन विलियमसन जैसे दिग्गज शामिल हैं। डेविड मिलर, जोशुआ लिटिल शुरुआती मुकाबलों के लिए उपलब्ध नहीं हैं। 

गुजरात की संभावित प्लेइंग 11

गुजरात टाइटंसः  शुभमन गिल, केन विलियम्सन, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), मैथ्यू वेड, राहुल तेवतिया, आर साई किशोर, राशिद खान, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी।

अगर चेन्नई की बात करें तो सीजन के शुरुआती तीन मुकाबलों के लिए श्रीलंका के मथीषा पाथिराना और महीष तीक्ष्णा उपलब्ध नहीं होंगे। चेन्नई की टीम में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स मौजूद हैं लेकिन वह सिर्फ बल्लेबाजी ही कर पाएंगे। विदेशी खिलाड़ियों डेवोन कॉनवे, बेन स्टोक्स और मोईन अली से सीएसके को को ज्यादा उम्मीदें होंगी। गेंदबाजी  दीपक चाहर और सिमरजीत के जिम्मे होगी।  रविंद्र जडेजा, अंबाती रायडू और खुद कप्तान धोनी पर भी सबकी नजरें रहेंगी।

चेन्नई की संभावित प्लेइंग 11

चेन्नई सुपरकिंग्सः ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉन्वे, बेन स्टोक्स, अंबाती रायुडू, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर, कप्तान), ड्वेन प्रिटोरियस, दीपक चाहर, सिमरजीत सिंह

बता दें कि इस बार आईपीएल में कप्तान टॉस के बाद अपने प्लेइंग-11 चुन सकता है। यह नया नियम इसलिए दिलचस्प है कि कप्तान के पास पहले बल्लेबाजी या क्षेत्ररक्षण के आधार पर अपनी टीम का चुनाव करने का अधिकार होगा। ऐसे में टॉस का प्रभाव बहुत हद तक कम होगा।

Open in app