IND vs AUS, 3rd Test: मोहम्मद सिराज को नशे में धुत दर्शक ने कहा 'मंकी', बीसीसीआई ने दर्ज कराई शिकायत

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच जारी है, जहां एक दर्शक ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ अभद्र व्यवहार किया...

By भाषा | Published: January 9, 2021 04:22 PM2021-01-09T16:22:59+5:302021-01-09T16:41:15+5:30

IND vs AUS, 3rd Test: Jasprit Bumrah and Siraj were allegedly racially commented, BCCI filed complaint | IND vs AUS, 3rd Test: मोहम्मद सिराज को नशे में धुत दर्शक ने कहा 'मंकी', बीसीसीआई ने दर्ज कराई शिकायत

मोहम्मद सिराज सिडनी में अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

googleNewsNext
Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट।मोहम्मद सिराज-जसप्रीत बुमराह के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार।बीसीसीआई ने दर्ज कराई शिकायत।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन के दौरान टीम के खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ नशे में धुत दर्शक द्वारा कथित रूप से नस्लीय दुर्व्यवहार के बाद आईसीसी मैच रैफरी के समक्ष औपचारिक शिकायत दर्ज की है।

मोहम्मद सिराज को दर्शक ने कहा मंकी

बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार सिराज को सिडनी क्रिकेट मैदान के एक स्टैंड में उपस्थित नशे में धुत एक दर्शक ने ‘मंकी’ (बंदर) कहा जिससे 2007-08 में भारतीय टीम के आस्ट्रेलिया दौरे के ‘मंकीगेट’ प्रकरण की याद ताजा हो गयी।

बोर्ड के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘बीसीसीआई ने अपने दो खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज से नशे में धुत एक दर्शक द्वारा दुर्व्यवहार के बाद आईसीसी मैच रैफरी डेविड बून के समक्ष औपचारिक शिकायत दर्ज की है।’’

मंकीगेट प्रकरण फिर से हुआ ताजा

दिलचस्प बात है कि मंकीगेट प्रकरण भी सिडनी टेस्ट के दौरान ही हुआ था जब एंड्रयू साइमंड्स ने दावा किया था कि हरभजन सिंह ने उन्हें कई बार बंदर कहा था। लेकिन भारतीय ऑफ स्पिनर को इस मामले की सुनवाई के बाद पाक साफ कर दिया गया था।

पता चला है कि दिन का खेल समाप्त होने के बाद भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों, अंपायरों और सुरक्षा अधिकारियों के बीच काफी लंबी चर्चा हुई थी। इसमें कप्तान अजिंक्य रहाणे भी शामिल थे। यह घटना तब हुई जब दोनों भारतीय खिलाड़ी आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान क्षेत्ररक्षण कर रहे थे।

Open in app