भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर आंध्र प्रदेश के इस गेंदबाज को मिला सनराइजर्स हैदराबाद में मौका

By भाषा | Published: October 6, 2020 04:16 PM2020-10-06T16:16:46+5:302020-10-06T16:25:36+5:30

Bhuvneshwar Kumar Ruled Out Of IPL 2020, Prithvi Raj Yarra Named Replacement | भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर आंध्र प्रदेश के इस गेंदबाज को मिला सनराइजर्स हैदराबाद में मौका

भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर आंध्र प्रदेश के इस गेंदबाज को मिला सनराइजर्स हैदराबाद में मौका

googleNewsNext

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में चोटिल भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पृथ्वी राज यारा को टीम में शामिल किया है।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान चोटिल हुए थे भुवी

भुवनेश्वर मांसपेशियों में खिंचाव के कारण आईपीएल सत्र से बाहर हो गये है। दो अक्टूबर को चेन्नई सुपरकिंग्स की पारी का 19वां ओवर फेंकने के दौरान भुवनेश्वर को चोट लगी थी और सिर्फ एक गेंद फेंकने के बाद वह लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए थे।

सनराइजर्स हैदराबाद ने बताया था कि यह भारतीय तेज गेंदबाज टूर्नामेंट में आगे भाग नहीं लेगा और उनकी जगह टीम में 22 साल के पृथ्वी राज को शामिल किया जाएगा।

ट्विटर हैंडल पर फ्रेंचाइजी ने दी जानकारी

टीम ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण ड्रीम11 आईपीएल 2020 से बाहर हो गये हैं। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। सत्र के बाकी बचे मैचों के लिए भुवनेश्वर की जगह टीम में पृथ्वी राज यारा शामिल होंगे।’’

प्रथम श्रेणी में 39 विकेट ले चुके पृथ्वी राज

आंध्र प्रदेश के इस गेंदबाज ने प्रथम श्रेणी के 11 मैचों में 39 विकेट लिए हैं। वह यूएई में जल्द ही टीम से जुड़ेंगे। पृथ्वी राज पिछले साल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके है। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने पिछले (आईपीएल मैच) मुकाबले में दो ओवर में 28 रन दिये थे।

कम से कम 6-8 हफ्तों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार की चोट को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह संभवत: ग्रेड एक या दो की चोट है जिसका मतलब है कि वह कम से कम छह से आठ हफ्ते तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। इसके कारण संभवत: उन्हें भारत के आस्ट्रेलिया दौरे से भी बाहर होना पड़ सकता है।

Open in app