IND vs AUS, 2nd Test: ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने किया फिटनेस परीक्षण पास, दूसरे टेस्ट में मिल सकता है मौका

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर 26 दिसंबर से दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने जा रहा है। इससे पहले भारतीय खेमे के लिए एक अच्छी खबर है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 25, 2020 09:30 AM2020-12-25T09:30:51+5:302020-12-25T09:36:48+5:30

Australia vs India, 2nd Test: Ravindra Jadeja pass fitness test, ready to return | IND vs AUS, 2nd Test: ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने किया फिटनेस परीक्षण पास, दूसरे टेस्ट में मिल सकता है मौका

रवींद्र जडेजा भारत के लिए टेस्ट फॉर्मेट में 213 विकेट और 1869 रन बना चुके हैं।

googleNewsNext
Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में दूसरा टेस्ट मैच।रवींद्र जडेजा ने किया फिटनेस टेस्ट पास।दूसरे मुकाबले में विराट कोहली के स्थान पर मिल सकता है मौका।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट की शुरुआत होने जा रही है। मेजबान टीम ने 4 मैचों की शृंखला में 1-0 से लीड बना रखी है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला जीतना बेहद जरूरी हो गया है। दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर ये है कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। 

चोटिल होने की वजह से पहले टेस्ट में नहीं खेल सके जडेजा

भारत की ओर से 267 मैच खेल चुके रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के दौरान सिर में गेंद लगने और पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण अंतिम दो टी20 मैचों और पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे।

ट्रेनिंग सेशन के दौरान जमकर बहाया पसीना

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ट्रेनिंग सत्र के लिए सबसे पहले नेट पर पहुंचे और उन्होंने फिटनेस परीक्षण में हिस्सा लिया। जडेजा इस दौरान बल्ला हाथ में लेकर विकेटों के बीच दौड़े। उन्होंने ट्रेनिंग के दौरान जमकर पसीना बहाया।

रवींद्र जडेजा ने टेस्ट की एक पारी में 9 बार 5+ शिकार किए हैं।
रवींद्र जडेजा ने टेस्ट की एक पारी में 9 बार 5+ शिकार किए हैं।

विराट कोहली के स्थान पर जगह बना सकते हैं जडेजा

भले ही रवींद्र जडेजा फिट होकर दूसरे मैच में खेलने के लिए तैयार हैं, लेकिन उनका प्लेइंग इलेवन में चयन होगा या नहीं, ये देखने वाली बात होगी। हालांकि पहले मुकाबले में मिली 8 विकेट से करारी हार के बाद रवींद्र जडेजा की टीम इंडिया के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। रवींद्र जडेजा को विराट कोहली के स्थान पर प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है, लेकिन वह बल्लेबाजी के लिए ऋषभ पंत के बाद उतरेंगे।

रवींद्र जडेजा भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर में शुमार हैं।
रवींद्र जडेजा भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर में शुमार हैं।

भारत के लिए 49 टेस्ट मैच खेल चुके रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा 49 टेस्ट की 71 पारियों में 213 शिकार कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 9 बार 5 या उससे अधिक शिकार किए हैं। बात अगर 168 वनडे मैच की करें, तो उन्होंने 188 बार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है। इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 36/5 रहा। वहीं 50 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में जडेजा 39 विकेट झटक चुके हैं। इस खिलाड़ी ने टेस्ट में 1869, वनडे में 2411 और टी20 इंटरनेशनल में 217 रन बनाए हैं।

Open in app