Australia tour: अज्ञात व्यक्ति ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम की अंदरूनी जानकारी पाने के लिए संपर्क किया था, भारतीय तेज गेंदबाज ने किया खुलासा

Australia tour: बीसीसीआई ने 2013 के स्पॉट फिक्सिंग मामले के बाद एसीयू नेटवर्क में विस्तार किया था। अब हर आईपीएल टीम का अपना एसीयू अधिकारी है जो टीम होटल में ही ठहरता है और सारी गतिविधियों पर नजर रखता है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 19, 2023 03:05 PM2023-04-19T15:05:21+5:302023-04-19T15:06:19+5:30

Australia tour Indian fast bowler Mohammed Siraj told BCCI Anti-Corruption Unit unknown person approached him get information team ahead tour Australia | Australia tour: अज्ञात व्यक्ति ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम की अंदरूनी जानकारी पाने के लिए संपर्क किया था, भारतीय तेज गेंदबाज ने किया खुलासा

मोहम्मद सिराज से संपर्क किया वह सटोरिया नहीं था।

googleNewsNext
Highlightsखिलाड़ियों के लिये एसीयू वर्कशॉप अनिवार्य है।मोहम्मद सिराज से संपर्क किया वह सटोरिया नहीं था।मैचों पर सट्टा लगाने का आदी हैदराबाद का एक ड्राइवर था। 

Australia tour: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई (एसीयू) को बताया था कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने इस साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया टीम के दौरे से पहले टीम की अंदरूनी जानकारी पाने के लिये उनसे संपर्क किया था।

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये खेलने वाले सिराज ने बीसीसीआई की एसीयू को इसकी जानकारी दी थी । समझा जाता है कि सटोरिये ने भारत के मैचों के दौरान काफी पैसा गंवा दिया था और हताशा में सिराज को मैसेज भेजा था । भारत ने जनवरी फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू श्रृंखला खेली जिसके बाद आस्ट्रेलियाई टीम यहां आई ।

भारत ने श्रीलंका को टी20 सीरीज में 2-1 से हराया और वनडे सीरीज 3-0 से जीती। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने वनडे सीरीज 3-0 से जीती और टी20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की। बोर्ड के एक सूत्र ने बताया ,‘‘जिसने सिराज से संपर्क किया वह सटोरिया नहीं था। वह मैचों पर सट्टा लगाने का आदी हैदराबाद का एक ड्राइवर था।

उसने काफी पैसा गंवा दिया था इसलिये उसने अंदरूनी जानकारी के लिये सिराज से वाट्सअप पर संपर्क किया।’’ उन्होंने कहा ,‘सिराज ने तुरंत इसकी सूचना दी। आंध्र पुलिस ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया है।’ बीसीसीआई ने 2013 के स्पॉट फिक्सिंग मामले के बाद एसीयू नेटवर्क में विस्तार किया था। अब हर आईपीएल टीम का अपना एसीयू अधिकारी है जो टीम होटल में ही ठहरता है और सारी गतिविधियों पर नजर रखता है। इसके अलावा खिलाड़ियों के लिये एसीयू वर्कशॉप अनिवार्य है। 

Open in app