AUS vs PAK Head to Head: बेंगलुरु में दो पूर्व विश्व चैंपियन में टक्कर, जानें क्या है पिच रिपोर्ट और कहां देख सकते हैं लाइव मैच

AUS vs PAK Head to Head: मार्नस लाबुशेन अकेले बल्लेबाज हैं, जो कुल 100 रन से अधिक बना सके हैं। मिचेल स्टार्क (55) ने ग्लेन मैक्सवेल (49) से अधिक रन बनाये हैं। तीन मैचों में स्टीव स्मिथ 65, डेविड वॉर्नर 65 और मिशेल मार्श 59 रन ही बना सके हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 19, 2023 03:49 PM2023-10-19T15:49:41+5:302023-10-19T15:53:13+5:30

AUS vs PAK Head to Head Record World Cup 2023 clash in Bengaluru Stats & Record Ahead Match 18 in M Chinnaswamy Stadium | AUS vs PAK Head to Head: बेंगलुरु में दो पूर्व विश्व चैंपियन में टक्कर, जानें क्या है पिच रिपोर्ट और कहां देख सकते हैं लाइव मैच

file photo

googleNewsNext
Highlightsमोहम्मद रिजवान पर अत्यधिक निर्भरता से भी बचना होगा।पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी शाहीन शाह अफरीदी पर निर्भर है।लेग स्पिनर शादाब खान बल्ले और गेंद दोनों से नाकाम रहे हैं।

AUS vs PAK Head to Head:आईसीसी 2023 विश्व कप के मुकाबले में शुक्रवार को दो पूर्व विश्व टीम में टक्कर है। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान 20 अक्टूबर को एकदिवसीय विश्व कप 2023 में आमने-सामने होंगे। एकदिवसीय विश्व कप में उनके रिकॉर्ड में कड़ी प्रतिस्पर्धा है।

पांच बार के विजेता ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला बेंगलुरु केएम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहे आईसीसी विश्व कप 2023 के 18वें मैच में 1992 के विजेता पाकिस्तान से होगा। पेंट कमिंस की अगुवाई वाला ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका के खिलाफ प्रभावशाली परिणाम के बाद लगातार दूसरी जीत हासिल करना चाहेगा, जबकि पाकिस्तान भारत के खिलाफ हार से वापसी करना चाहेगा।

वनडे में AUS बनाम PAK आमने-सामनेः

वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों के बीच आमने-सामने की भिड़ंत का नेतृत्व ऑस्ट्रेलिया कर रहा है। दोनों पक्षों ने अपनी 48 साल की एकदिवसीय क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता में कुल 107 मैच खेले हैं। इन मैचों में ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान पर जीत-हार का रिकॉर्ड 69-34 है, जिसमें एक मैच टाई रहा और तीन मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला।

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में दोनों टीमें 10 बार आमने-सामने हुई हैं। मेगा इवेंट में ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान से 6-4 से आगे है। भारत में खेले गए वनडे मैचों में पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया से 1-0 से आगे है और एकमात्र मैच उसने 66 रनों से जीता है। मैच दोपहर दो बजे शुरू होगा। आप इसे स्टार स्पोटर्स और डिजनी हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

टीमें:

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमां, इमाम उल -हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस राऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम।

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कारी, जोश इंगलिस, सीन एबोट, एश्टोन एगर, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा, मिचेल स्टार्क।

परिपक्वता की पर्याय आस्ट्रेलिया और आक्रामकता की मिसाल पाकिस्तान की टीमें विश्व कप के मुकाबले में शुक्रवार को जब आमने सामने होंगी तो उन्हें खेल के हर विभाग में सुधार करके अपने रसूख के मुताबिक प्रदर्शन करना होगा। पाकिस्तान को दबाव में बेखौफ क्रिकेट खेलने के लिये जाना जाता है लेकिन इस बार भारत के खिलाफ महा मुकाबले में 1992 चैम्पियन टीम दबाव नहीं झेल सकी।

भारत ने बिल्कुल एकतरफा अंदाज में सात विकेट से जीत दर्ज की। श्रीलंका के खिलाफ हैदराबाद में प्रदर्शन भले ही अच्छा रहा हो लेकिन श्रीलंका का आक्रमण भी आला दर्जे का नहीं था। अब सामना आस्ट्रेलिया से है और पांच बार की चैम्पियन टीम अपनी ही समस्याओं से जूझ रही है। आस्ट्रेलिया की चुनौती इस समय भारत की तरह दुश्वार भले ही नहीं हो लेकिन उसे हराना आसान नहीं होगा।

वनडे क्रिकेट में आस्ट्रेलिया का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड 69.34 का है और 50 ओवरों के विश्व कप में आस्ट्रेलिया ने छह मैच जीते जबकि चार हारे हें । पाकिस्तान के लिये सलामी बल्लेबाज इमामुल हक ने तीन मैचों में सिर्फ 63 रन बनाये हैं । उन्हें अब्दुल्ला शफीक का बखूबी साथ निभाना होगा जिन्होंने खराब फॉर्म से जूझ रहे फखर जमां की जगह ली है।

कप्तान बाबर आजम भी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। पाकिस्तानी बल्लेबाजी की धुरी बाबर ने भारत के खिलाफ अर्धशतक बनाया लेकिन नीदरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ नाकाम रहे । इन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ जिम्मेदारी से खेलना होगा क्योंकि उसके पास ऐसा गेंदबाजी आक्रमण है जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की बखिया उधेड़ सकता है।

Open in app