Asia Cup, India Vs Pakistan: हार्दिक पंड्या को लगी 'गंभीर' चोट, स्ट्रेचर पर ले जाए गए मैदान से बाहर

इससे पहले पंड्या के चौथे और पाकिस्तान के 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी से शोएब मलिक का कैच छूटा।

By विनीत कुमार | Published: September 19, 2018 06:44 PM2018-09-19T18:44:35+5:302018-09-19T18:45:35+5:30

asia cup hardik pandya injured stretchered off the field during india vs pakistan match | Asia Cup, India Vs Pakistan: हार्दिक पंड्या को लगी 'गंभीर' चोट, स्ट्रेचर पर ले जाए गए मैदान से बाहर

हार्दिक पंड्या हुए चोटिल (फोटो- ट्विटर)

googleNewsNext

दुबई, 19 सितंबर: पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप-2018 के ग्रुप मैच में भारत को एक बड़ा झटका उस समय लगा जब ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को चोट के कारण स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। पंड्या के चोट को लेकर अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है। हालांकि, ऐसा लगता है कि उनके कूल्हे में चोट आई है।

दरअसल, पाकिस्तानी पारी के 18वें और अपने पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद डालने के साथ ही पंड्या आगे की दौड़ते हुए जमीन पर गिर गये। इसके बाद टीम इंडिया के फीजियो भी आये और कुछ देर की बातचीत के बाद पंड्या को स्ट्रेचर पर बाहर ले जाने का फैसला किया गया। इसके बाद पंड्या के ओवर की आखिरी गेंद अंबाती रायुडू ने डाली। पंड्या जब मैदान से बाहर ले जाए गए उस समय पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट खोकर 73 रन था। 


बीसीसीआई मीडिया टीम ने बताया, 'हार्दिक पंड्या की पीठ के निचले हिस्से में तेज दर्द है। वह अभी खड़ा हो सकता है और चिकित्सा दल उनकी चोट का आकलन कर रहा है। उनकी जगह मनीष पांडे सबस्टिट्यूट के तौर पर मैदान पर हैं।'

इससे पहले पंड्या के चौथे और पाकिस्तान के 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी से शोएब मलिक का कैच छूटा। मलिक उस समय 36 गेंदों पर 26 रन बनाकर खेल रहे थे।

पंड्या का इस तरह चोटिल होना इसलिए भी निराशाजनक है क्योंकि 15 महीने पहले चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पंड्या ने ही पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारी खेली थी। पंड्या ने उस मैच में 76 रन बनाये थे, हालांकि इसके बावजूद भारत को 180 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने एशिया कप के इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लबाजी का फैसला किया। हालांकि, उसकी शुरुआत बेहद खराब रही और केवल तीन रनों पर उसने दो विकेट गंवा दिये। ये दोनों सफलताएं भुवनेश्वर कुमार को मिली। भुवनेश्वर ने पहले इमाम-उल-हक और फिर फखर जमान को आउट किया।

Open in app