Ashes Series, 3rd Test: England collapse to 67 all-out in disastrous Ashes innings | Ashes Series: पहली पारी 67 रनों पर ढेर हुई इंग्लैंड की टीम, 71 साल बाद दोहराया यह शर्मनाक रिकॉर्ड
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट खाता भी नहीं खोल पाए।

Highlightsऑस्ट्रेलिया ने एशेज के तीसरे मैच की पहली पारी में इंग्लैंड को 27.5 ओवर में 67 रनों पर समेट दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी के आधार पर 112 रनों की बढ़त हासिल हुई है।इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 179 रनों पर ऑल आउट कर दिया था।

जोश हेजलवुड (5 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड को 27.5 ओवर में 67 रनों पर समेट दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी के आधार पर 112 रनों की बढ़त हासिल हुई है। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में बनाए 179 रन के जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 67 रन पर सिमट गई।

67 रनों पर ऑल आउट होने के बाद इंग्लैंड की टीम ने एशेज सीरीज में 71 साल पुराना शर्मनाक रिकॉर्ड दोहरा दिया। 1948 के एशेज में इंग्लैंड की टीम 52 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। उस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड को 87 रन से हार का सामना करना पड़ा था। 1948 के बाद इंग्लैंड ने एशेज सीरीज में अपना सबसे कम स्कोर बनाया है।

ऑस्ट्रेलिया की घातक गेंदबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इंग्लैंड के 10 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए। इंग्लैंड की तरफ से सबसे बड़ी पारी जो डेनली ने खेली। उन्होंने 49 गेंद का सामना करने के बाद 12 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से वह अकेले बल्लेबाज रहे जिन्होंने दहाई का आंकड़ा छुआ।

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स महज 8 रन ही बना पाए, जबकि जेसन रॉय 9, जॉनी बेयरस्टो 4, जोस बटलर ने 5 रनों का योगदान दिया। कप्तान जो रूट अपना खाता भी नहीं खोल पाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने 12.5 ओवर में 30 रन देकर 5 विकेट लिया। इसके अलावा पैट कमिंस ने 9 ओवर में 23 रन देकर दो सफलता हासिल की। जेम्स पैटिंसन ने 5 ओवर में 9 रन देकर 2 बल्लेबाजों के आउट किया।

 


Web Title: Ashes Series, 3rd Test: England collapse to 67 all-out in disastrous Ashes innings
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे