Ashes: बेन स्टोक्स की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से रोमांचक हुआ तीसरा टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 26 रन की बढ़त मिली

ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में 2-0 से आगे है। अगर ये मैच उसके पाले में जाता है तो एशेज सीरीज का फैसला यहीं हो जाएगा। बैजबॉल खेलने वाली इंग्लैंड की कोशिश ऑस्ट्रेलिया को कम से कम स्कोर पर रोकने की होगी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 7, 2023 08:20 PM2023-07-07T20:20:12+5:302023-07-07T20:22:09+5:30

Ashes Ben Stokes batting made third Test exciting Australia got a 26-run lead in the first innings | Ashes: बेन स्टोक्स की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से रोमांचक हुआ तीसरा टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 26 रन की बढ़त मिली

बेन स्टोक्स की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से रोमांचक हुआ तीसरा टेस्ट

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 26 रन की बढ़त मिलीइंग्लैंड की टीम पहली पारी में 237 रन पर सिमट गई2-0 से आगे ऑस्ट्रेलिया की नजर 3-0 की अजेय बढ़त पर

ENG Vs AUS Ashes: एशेज सीरीज 2023 के तहत हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 26 रन की बढ़त मिली है। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 237 रन पर सिमट गई। कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए। जैक क्रॉली ने 33, मार्क वुड ने 24 और मोईन अली ने 21 रन बनाए। जो रूट ने 19, जॉनी बेयरस्टो 12 और क्रिस वोक्स 10 रन बनाकर आउट हुए। स्टुअर्ट ब्रॉड सात, हैरी ब्रूक तीन और बेन डकेट दो रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

 इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की ताबडतोड़ पारी और मार्क वुड के महज 8 गेंदों में 24 रन की पारी के दम पर मैच अब रोमांचक दौर में पहुंच गया है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में  263 रन बनाए थे। कंगारू टीम को भले ही 26 रन की बढ़त मिली लेकिन दूसरी पारी में उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर डेविड वॉर्नर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर  जैक क्रॉली को कैच थमा बैठे। वॉर्नर ने पांच गेंद पर एक रन बनाए। वह टेस्ट क्रिकेट में 17वीं बार स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर आउट हुए हैं।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा छह विकेट लिए। मिचेल स्टार्क ने दो विकेट झटके। मिचेल मार्श और टॉड मर्फी को एक-एक सफलता मिली।

ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में 2-0 से आगे है। अगर ये मैच उसके पाले में जाता है तो एशेज सीरीज का फैसला यहीं हो जाएगा। बैजबॉल खेलने वाली इंग्लैंड की कोशिश ऑस्ट्रेलिया को कम से कम स्कोर पर रोकने की होगी। इतना तो तय है कि ऑस्ट्रेलिया चाहे जितने रन बनाए, स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए जीतने के लिए मैदान पर उतरेगी। 

बता दें कि इंग्लैंड तीसरे दिन तीन विकेट पर 68 रन से आगे खेलने उतरी।  अनुभवी बल्लेबाज जो रूट 19 रन बनाकर आउट हो गए। वह अपने पहले दिन के स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ पाए। रूट को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने डेविड वॉर्नर के हाथों कैच कराया।

पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे ऑस्ट्रेलिया की नजर अब र सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल करने पर है।

Open in app