Arjuna Award: वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद शमी अर्जुन पुरस्कार की दौड़ में, सात मैच में 24 विकेट, देखें लिस्ट

Arjuna Award: खेल मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई ने शमी का नाम सूची में शामिल करने के लिए विशेष आग्रह किया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 13, 2023 05:24 PM2023-12-13T17:24:24+5:302023-12-13T17:25:30+5:30

Arjuna Award Mohammed Shami who performed brilliantly ODI World Cup race for Arjuna Award 24 wickets in seven matches see list | Arjuna Award: वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद शमी अर्जुन पुरस्कार की दौड़ में, सात मैच में 24 विकेट, देखें लिस्ट

file photo

googleNewsNext
Highlightsखेल पुरस्कार के लिए नामित किए गए खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं था।एम. शमी ने वनडे विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लिए। केवल सात मैच में 24 विकेट हासिल किए थे।

Arjuna Award: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस साल के अर्जुन पुरस्कार के लिए वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के नाम की सिफारिश की है। इस 33 वर्षीय तेज गेंदबाज ने हाल में समाप्त हुए वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था।

भारत इस टूर्नामेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था। खेल मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई ने शमी का नाम सूची में शामिल करने के लिए विशेष आग्रह किया। इससे पहले उनका नाम देश के दूसरे सर्वोच्च खेल पुरस्कार के लिए नामित किए गए खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं था।

शमी ने वनडे विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लिए। उन्होंने केवल सात मैच में 24 विकेट हासिल किए थे। पहले चार मैच में बाहर रहने के बाद शमी को जब मौका मिला तो उन्होंने उसका पूरा फायदा उठाया। वह अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैच की श्रृंखला में खेल सकते हैं। खेल मंत्रालय ने मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार और अर्जुन पुरस्कार फैसला करने के लिए 12 सदस्यीय समिति गठित की है।

उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश एएम खानविलकर इस समिति के प्रमुख होंगे। उनके अलावा हॉकी खिलाड़ी धनराज पिल्लै, पूर्व टेबल टेनिस खिलाड़ी कमलेश मेहता, पूर्व मुक्केबाज अखिल कुमार, महिला निशानेबाज और वर्तमान राष्ट्रीय कोच शुमा शिरूर, पूर्व क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा, बैडमिंटन खिलाड़ी तृप्ति मुर्गुंडे और पावरलिफ्टर फरमान पाशा भी समिति में शामिल हैं। 

Open in app