Alex Hales scores maiden Big Bash century for Sydney Thunder as batsman plunders 110 runs off 56 balls | IPL 2021: नीलामी से पहले इस खिलाड़ी ने मचाया धमाल, महज इतने गेंदों में जड़ दिए 110 रन, लग सकती है बड़ी बोली
इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsसिडनी थंडर ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 232 रन बनाए जो कि बिग बैश लीग का सबसे बड़ा स्कोर है।सिडनी सिक्सर्स इस लक्ष्य को पाने में सफल नहीं हो सकी और महज 186 रन जोड़ पाई।सिडनी सिक्सर्स ने मैच जीतने की कोशिश तो खूब की पर 46 रन से चूक गई।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2021 सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को हो सकती है। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के अधिकारी ने शुक्रवार को को यह जानकारी दी। इस नीलामी में कई बड़े खिलाड़ियों का नाम ऑक्शन में शामिल होना है। इस मिनी ऑक्शन में जाने से पहले बुधवार को सभी फ्रैंचाइजियों ने अपने-अपने टीम से कई खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया। 

इम नामों में केदार जाधव, स्टीव स्मिथ, हरभजन सिंह और पीयूष चावला जैसे बड़े खिलाड़ी पर सभी की नजरें होंगी। टी-20 लीग के 14वें सत्र के लिए टीमों ने कई बड़े नामों को अलग किया है ऐसे में ऑक्शन काफी दिलचस्प होने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं बीबीएल में भी कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर फ्रेंचाइजियों की नजरें हैं। बीबीएल में इन दिनों छक्के-चौकों की बरसात हो रही है। 

शुक्रवार को हुए मैच में सिडनी सिक्सर ने टॉस जीता और पहले सिडनी थंडर को बल्लेबाजी का न्योता दिया। इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने 196.43 की स्ट्राइक रेट से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने 56 गेंदों का सामना किया और 110 रन बनाए। उनकी इस धमाकेदार पारी की बदौलत टीम को जीत हासिल हुई। ऐसे में आईपीएल के लिए कई फ्रेंचाइजियों की नजरें उन पर होगी। 

बीसीसीआई को अभी यह तय करना है कि आगामी आईपीएल का आयोजन भारत में होगा या नहीं। बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हालांकि बार-बार जोर देकर कहा है कि इसका आयोजन घरेलू मैदान पर करने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 में आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हुआ था। अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जानी वाली घरेलू श्रृंखला का सुचारू संचालन इस आकर्षक लीग के भारत में आयोजन का रास्ता साफ करेगा।

Web Title: Alex Hales scores maiden Big Bash century for Sydney Thunder as batsman plunders 110 runs off 56 balls

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे