वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 में जानिए हार के बाद क्या बोले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक जड़ने वाले तिलक वर्मा

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए, भारत 7 विकेट पर 152 रन बनाने में सफल रहा, जिसमें तिलक की 41 गेंदों में 51 रन की पारी शामिल थी। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका पहला अर्धशतक था।

By रुस्तम राणा | Published: August 7, 2023 02:01 PM2023-08-07T14:01:59+5:302023-08-07T14:03:55+5:30

After the defeat in the second T20 against the West Indies, know what Tilak Verma, who scored his first half-century in international cricket, said | वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 में जानिए हार के बाद क्या बोले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक जड़ने वाले तिलक वर्मा

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 में जानिए हार के बाद क्या बोले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक जड़ने वाले तिलक वर्मा

googleNewsNext
Highlightsटॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए, भारत 7 विकेट पर 152 रन बनाने में सफल रहाजिसमें मध्यक्रम के बल्लेबाज तिलक वर्मा की 41 गेंदों में 51 रन की पारी शामिल थी मेजबान टीम ने 153 रन के लक्ष्य को दो विकेट शेष रहते और सात गेंद शेष रहते हासिल कर लिया

IND vs WI, 2nd T20I: भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज तिलक वर्मा ने स्वीकार किया कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में लगातार दूसरी हार के बाद टीम बल्लेबाजी में करीब 10 रन पीछे रह गई। रविवार को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में मेजबान टीम ने 153 रन के लक्ष्य को दो विकेट शेष रहते और सात गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए, भारत 7 विकेट पर 152 रन बनाने में सफल रहा, जिसमें तिलक की 41 गेंदों में 51 रन की पारी शामिल थी। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका पहला अर्धशतक था। जब भारत चौथे ओवर में 18 रन पर 2 विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था, तब बायें हाथ का युवा खिलाड़ी बल्लेबाजी करने आया। दबाव के बावजूद तिलक ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से खुद को साबित किया। 

वहीं वेस्टइंडीज ने निकोलस पूरन की 40 गेंदों में 67 रनों की पारी की बदौलत रन चेज़ पर अपना दबदबा बनाया। भले ही हार्दिक पंड्या की ट्रिपल स्ट्राइक और युजवेंद्र चहल के दो विकेट ने भारत को प्रतियोगिता में बनाए रखा, लेकिन खेल के दौरान भारतीय टीम में जीत के लिए वह जज्बा नजर नहीं आया। तिलक ने पूरन के प्रयास की प्रशंसा की और कहा, "विकेट धीमी और दोहरी गति वाली थी। हमने सोचा कि 150-160 एक अच्छा स्कोर होगा। हो सकता है कि हम 10 रन कम रह गए, लेकिन यह हमारे बल्लेबाजों द्वारा एक अच्छा प्रदर्शन था।

वर्मा ने कहा, "बेशक, पूरन को श्रेय जाता है क्योंकि उन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की है। उन्होंने गेंदबाजों पर दबाव डाला। हम जानते थे कि अगर हम एक विकेट हासिल कर सकते हैं, तो हम खेल बचा सकते हैं क्योंकि विकेट धीमी थी और ऐसा नहीं था बल्लेबाजी करना आसान है। यह एक गेंदबाज का विकेट था। दुर्भाग्य से, यह इतना मजेदार खेल है, यह पलट सकता है और हम वापसी कर सकते थे।"

तिलक ने यह भी स्वीकार किया कि वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने अपनी विविधताओं के साथ परिस्थितियों का अपने लाभ के लिए अच्छा उपयोग किया। जबकि रोमारियो शेफर्ड, अल्जारी जोसेफ और अकील होसेन ने दो-दो हासिल किए, उनके सभी फ्रंटलाइन गेंदबाज भी किफायती थे, उन्होंने कभी भी भारतीय पारी को वह गति हासिल नहीं करने दी, जिसकी उन्हें जरूरत थी।

उन्होंने कहा, ''उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की।'' "उन्होंने अपनी धीमी गति और लंबाई का वास्तव में अच्छी तरह से उपयोग किया। उन्होंने हवा की स्थिति का वास्तव में अच्छी तरह से उपयोग किया, इसका श्रेय उन्हें जाता है। हम बैठेंगे और बातचीत करेंगे और मजबूत होकर वापस आएंगे।" भले ही टीम अब तक दोनों गेम हार चुकी है, लेकिन तिलक ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर शुरुआती छाप छोड़ी है। उन्हें राहुल द्रविड़ का साथ मिला है, जो अंडर-19 क्रिकेट में भी उनके कोच थे, और कैरेबियाई दौरे पर अभ्यास सत्र के बाद भी उन्होंने भारतीय मुख्य कोच के साथ खेल पर चर्चा करने में काफी समय बिताया है।

द्रविड़ के साथ अपनी चर्चा के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैं अंडर-19 विश्व कप के बाद से राहुल सर के साथ हूं। वह हमेशा मुझसे कहते हैं कि मैं अपने बेसिक्स का पालन करूं और विकेट पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताऊं। वह हमेशा मुझसे कहते हैं कि मैं अपने खेल का आनंद उठाऊं।" हार्दिक भाई भी मुझसे यही बात कह रहे थे। उन्होंने मुझसे कहा कि तुमने आईपीएल और घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए अपने खेल का आनंद लो।"

Open in app