Afghanistan vs Ireland, 2nd ODI: Rahmat Shah, Hashmatullah Shahidi highest 3rd wicket partnership record | AFG vs IRE, 2nd ODI: रहमत शाह-हशमतुल्लाह शाहिदी ने रच दिया इतिहास, अफगानिस्तान के लिए कोई ना कर सका था ऐसा
रहमत शाह ने वनडे करियर में 5 शतक जड़े हैं।

Highlightsअफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीती।रहमत शाह-हशमतुल्लाह शाहिदी के बीच 184 रन की साझेदारी।अफगानिस्तान की ओर से तीसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप।

Afghanistan vs Ireland, 2nd ODI: अफगानिस्तान-आयरलैंड के बीच आबुधाबी में 24 जनवरी को दूसरा वनडे मैच खेला गया, जिसमें अफगानिस्तान ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ तीन मुकाबलों की सीरीज में अफगानिस्तान ने 2-0 से कब्जा कर लिया है।

रहमत शाह-हशमतुल्लाह के बीच तीसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी

इस मैच के साथ रहमत शाह-हशमतुल्लाह शाहिदी ने अफगानिस्तान की ओर से इतिहास रच दिया है। ये अब अफगानिस्तान की ओर से तीसरे विकेट के लिए सबसे अधिक रन जुटाने वाली जोड़ी बन चुकी है। दोनों के बीच आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में 184 रन की पार्टनरशिप हुई।

अफगानिस्तान के लिए करीम सादिक और मोहम्मद शहजाद के नाम सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है, जिन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ 16 अगस्त 2010 को अटूट 218 रन की पार्टनरशिप की थी।

अफगानिस्तान के लिए वनडे में सबसे बड़ी साझेदारियां

218* - करीम सादिक - मोहम्मद शहजाद बनाम स्कॉटलैंड (दूसरे विकेट के लिए)

205 - नूर अली जादरान - मोहम्मद शहजाद बनाम कनाडा (दूसरे विकेट के लिए)

184 - रहमत शाह - हशमतुल्लाह शाहिदी बनाम आयरलैंड (तीसरे विकेट के लिए)

164 - असगर अफगान - शमीउल्लाह शिनवारी बनाम बांग्लादेश (छठे विकेट के लिए)

158 - रहमत शाह - नजीबु्ल्लाह जादरान बनाम जिम्बाब्वे (पांचवें विकेट के लिए)

आयरलैंड की खराब शुरुआत, पॉल स्टर्लिंग ने संभाला

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड को महज 20 के स्कोर पर दो झटके लग गए। इसके बाद पॉल स्टर्लिंग ने हैरी टैक्टर (24) के साथ तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी कर टीम की वापसी कराई।

पॉल स्टर्लिंग-कर्टिस कैंफर के बीच शतकीय साझेदारी

इसके बाद स्टर्लिंग ने चौथे विकेट के लिए कर्टिस कैंफर (47) के साथ शतकीय साझेदारी कर आरलैंड को 200 के पार पहुंचा दिया। इन दो अहम साझेदारियों के दम पर आयरलैंड की टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। पॉल स्टर्लिंग ने पारी के दौरान 132 गेंदों में 12 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 128 रन की पारी खेली। विपक्षी टीम की ओर से नवीन उल हक ने सर्वाधिक 4, जबकि मुजीब उर रहमान ने 3 शिकार किए। हालांकि नवीन उल हक 49वें ओवर में हैट-ट्रिक से जरूर चूक गए। 

रहमत शाह-हशमतुल्लाह ने अफगानिस्तान को जीत की दहलीज पर पहुंचाया

इसके जवाब मे अफगानिस्तान ने अपने 2 विकेट 48 के स्कोर पर गंवा दिए थे। इसके बाद रहमत शाह ने हशमतुल्लाह शाहिदी के साथ तीसरे विकेट के लिए 184 रन जोड़कर टीम को जीत की दहलीज पर ला दिया। शाहिदी 100 गेंदों में 9 बाउंड्री की मदद से 82 रन बनाकर आउट हुए।

रहमत शाह का नाबाद शतक, अफगानिस्तान का सीरीज पर कब्जा

इसके बाद कप्तान असगर अफगान (21) ने नाबाद रहते हुए टीम को 45.2 ओवर में जीत दिलाई। रहमत शाह 109 गेंदों में 12 बाउंड्री की मदद से 103 रन बनाकर नाबाद रहे। आयरलैंड की ओर से सिमी सिंह, बैरी मैक्कार्थी और कर्टिस कैंफर ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

Web Title: Afghanistan vs Ireland, 2nd ODI: Rahmat Shah, Hashmatullah Shahidi highest 3rd wicket partnership record

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे