AI की दुनिया में काम रहेगा जारी, सैम ऑल्टमैन ने कहा- "सत्या और मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है यह सुनिश्चित करना कि OpenAI का विकास जारी रहे"

By अंजली चौहान | Published: November 21, 2023 09:17 AM2023-11-21T09:17:51+5:302023-11-21T09:22:27+5:30

सैम ऑल्टमैन को ओपनएआई बोर्ड से बर्खास्त कर दिया गया है जिसके बाद वह माइक्रोसॉफ्ट के साथ काम करेंगे।

Work will continue in the world of AI Sam Altman said Satya and my top priority is to ensure that OpenAI continues to grow | AI की दुनिया में काम रहेगा जारी, सैम ऑल्टमैन ने कहा- "सत्या और मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है यह सुनिश्चित करना कि OpenAI का विकास जारी रहे"

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

वाशिंगटन: ओपनएआई ने निकाले गए सैम ऑल्टमैन अब माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर काम करेंगे। माइक्रोसॉफ्ट के साथ साझेदारी पर सैम ऑल्टमैन ने कहा कि सत्या नडेला और उनके लिए सर्वोच्च प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना रहेगी कि ओपनएआई का विकास जारी रहे।

उन्होंने कहा कि ओपनएआई और माइक्रोसॉफ्ट साझेदारी इसे बहुत संभव बनाएगी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हमारे साझेदारों और ग्राहकों को संचालन की निरंतरता प्रदान करना। 

नडेला ने अपनी एक्स टाइमलाइन पर पोस्ट किया, "हम ओपनएआई के साथ अपनी साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमें अपने उत्पाद रोडमैप, माइक्रोसॉफ्ट इग्नाइट में घोषित हर चीज के साथ नवाचार जारी रखने की हमारी क्षमता और हमारे ग्राहकों और भागीदारों का समर्थन जारी रखने की हमारी क्षमता पर भरोसा है।"

सत्या नडेला ने एक्स पर कहा कि हम एम्मेट शियर और ओएआई की नई नेतृत्व टीम को जानने और उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।

दरअसल, शुक्रवार को, एक आश्चर्यजनक कदम में, चैटजीपीटी के संगठन ओपनएआई के सीईओ और सह-संस्थापक ऑल्टमैन ने कंपनी छोड़ दी और इस्तीफा दे दिया। अचानक आए इस इस्तीफे के बाद उद्योग जगत में सनसनी मच गई। कंपनी ने शुक्रवार को एक ब्लॉग पोस्ट में घोषणा की कि ओपनएआई के बोर्ड को अब संगठन का नेतृत्व करने की ऑल्टमैन की क्षमता पर भरोसा नहीं है।

ब्लॉग पोस्ट में यह भी घोषणा की गई कि ओपनएआई के एक अन्य सह-संस्थापक ग्रेग ब्रॉकमैन कंपनी के बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ देंगे लेकिन संगठन के साथ बने रहेंगे।

पोस्ट में कहा गया है कि अल्टमैन का प्रस्थान "बोर्ड द्वारा एक विचारशील समीक्षा प्रक्रिया के बाद हुआ, जिसमें निष्कर्ष निकाला गया कि वह बोर्ड के साथ अपने संचार में लगातार स्पष्टवादी नहीं थे, जिससे इसकी जिम्मेदारियों का पालन करने की क्षमता में बाधा आ रही थी।"

उनके इस्तीफे के बाद माइक्रोसॉफ्ट सीईओ सत्या नडेला ने सैम ऑल्टमैन को अपने साथ काम करने का न्योता दिया और अब सैम माइक्रोसॉफ्ट के साथ ओपनएआई पर काम करेंगे।

Web Title: Work will continue in the world of AI Sam Altman said Satya and my top priority is to ensure that OpenAI continues to grow

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे