वंडरशेफ को चालू वित्त वर्ष में 400 करोड़ रुपये कारोबार की उम्मीद, कृति सेनन को बनाया ब्रांड एंबेसडर
By भाषा | Updated: September 10, 2021 17:28 IST2021-09-10T17:28:41+5:302021-09-10T17:28:41+5:30

वंडरशेफ को चालू वित्त वर्ष में 400 करोड़ रुपये कारोबार की उम्मीद, कृति सेनन को बनाया ब्रांड एंबेसडर
मुंबई 10 सितंबर रसोई से जुड़े सामान बनाने वाली कंपनी वंडरशेफ को कोविड-19 महामारी के बीच बरतन और उपकरणों की मांग में वृद्धि को देखते हुए चालू वित्त वर्ष में 23 प्रतिशत अधिक यानी 400 करोड़ रुपये के कारोबार की उम्मीद है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।
वंडरशेफ मुख्य रूप से चुस्त- दुरुस्त युवाओं को ध्यान में रखते हुए अपने उत्पाद बनाती है। कंपनी बड़े पैमाने पर रसोई से जुड़े प्रीमियम उत्पादों का निर्माण करती है। कंपनी ने इसी कड़ी में बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा की है।
वंडरशेफ के संस्थापक और प्रबंध निदेशक रवि सक्सेना ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘कोविड-19 से उत्पन्न कई बाधाओं ने बहुत से लोगों को अपनी रसोई में कदम रखने और खुद काम करने के लिए मजबूर किया है। इससे रसोई में काम आने वाले वर्तन और सामग्री में भी बदलाव की आवश्यकता महसूस हुई। ’’
उन्होंने कहा, ‘‘मांग में वृद्धि की गति को देखते हुए हमें वित्त वर्ष 2019-20 के 325 करोड़ रुपये की तुलना में चालू वित्तीय वर्ष में 400 करोड़ रुपये के राजस्व को छूने की उम्मीद है।’’
उन्होंने कहा कि महामारी के बाद अधिक से अधिक युवा रसोई में काम कर रहे हैं, जिससे स्टाइलिश, आधुनिक, स्वस्थ और सुविधाजनक खाना पकाने के उपकरणों की मांग में वृद्धि हुई है। इससे वंडरशेफ को अगले पांच वर्षों में 1,000 करोड़ रुपये की कंपनी बनने में मदद मिलेगी।
सक्सेना ने कहा कि वंडरशेफ भारत में और विदेशों में 65 विनिर्माताओं के जरिये अपने उत्पाद तैयार करती है। कंपनी अगले पांच साल में किचन साजोसामन के क्षेत्र में अपनी बाजार हिस्सेदारी को बढ़ाकर 10 प्रतिशत करने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है। फिलहाल कंपनी की बाजार हिस्सेदारी छह प्रतिशत पर है।
Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।