लाइव न्यूज़ :

ट्विटर: संस्थापक जैक डोर्सी ने 'ट्विटर' को कंपनी में बदलने के फैसले पर अफसोस जताया

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 26, 2022 2:53 PM

ट्विटर के संस्थापक जैक डोर्सी ने एलन मस्क द्वारा खरीद समझौता रद्द किया जाने के बाद पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें अपने उस फैसले पर बहुत अफसोस है कि उन्होंने ट्विटर को एक कंपनी के तौर पर स्थापित किया।

Open in App
ठळक मुद्देट्विटर के संस्थापक जैक डोर्सी ने ट्विटर को कंपनी में तब्दील किया जाने पर अफसोस जतायाडोर्सी ने कहा कि ट्विटर का स्वामित्व किसी राज्य या किसी कंपनी के पास नहीं होना चाहिए थायदि एलोन मस्क ट्विटर खरीद लेते तो अकेले जैक डोर्सी को 978 मिलियन डॉलर मिले होते

न्यूयॉर्क: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के संस्थापक और पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने ट्विटर को कंपनी में तब्दील करने के फैसले पर अफसोस जाहिर किया है। डोर्सी ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए दुख जताया कि उन्हें अपने उस फैसले पर बहुत अफसोस है कि उन्होंने ट्विटर को एक कंपनी के तौर पर स्थापित किया।

जब डोर्सी से पूछा गया, "क्या यह उनके लिए सबसे बड़ा और अफसोसनाक मुद्दा है कि उन्होंने ट्विटर को एक कंपनी की शक्ल दे दी", तो डोर्सी ने इस सवाल के जवाब में ट्वीट करते हुए कहा, "उन्होंने ट्विटर की जिस तरह से कल्पना की थी, वह उससे काफी बदल गया।"

बताया जा रहा है कि अगर ट्विटर को टेस्ला के अरबपति मालिक एलोन मस्क खरीद लेते तो इस समझौते से अकेले डोर्सी को 978 मिलियन डॉलर मिले होते, जिसकी संभावना अब काफी कम दिखाई दे रही है, क्योंकि मस्क ने ट्विटर के बाट स्पैम खातों पर सवाल उठाते हुए डील को रद्द करने का एकतरफा ऐलान कर दिया। जिससे सबसे ज्यादा झटका जैक डोर्सी को ही लगा है।

जब डोर्सी से यह पूछा गया कि वो ट्विटर किस स्ट्रक्चर में काम करेत हुए देखना चाहते थे। इसके जवाब में उन्होंने कहा, इसका (ट्वीटर) का एक "प्रोटोकॉल" होना चाहिए और ट्विटर का स्वामित्व किसी राज्य या किसी कंपनी के पास नहीं होना चाहिए।

यदि ऐसा प्रोटोकॉल होता तो शायद ट्विटर किसी ईमेल की तरह काम करता, जो एक सेंट्रल यूनिट से कंट्रोल नहीं होता और इसके जरिये विभिन्न ईमेल सर्विस का उपयोग  करने वाले लोग एक दूसरे के साथ संवाद करने में सक्षम होते हैं।

ट्विटर के पूर्व संस्थापक जैक डोर्सी इस समय ट्विटर के संभावित खरीद समझौते को लेकर कई तरह के संघर्षों में उलझे हुए हैं। कंपनी ने एलन मस्क पर ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर की पेशकश से पीछे हटने पर मुकदमा दायर किया है।

मालूम हो कि ट्विटर में काम करने वाले एक पूर्व सुरक्षा अधिकारी ने हाल में खुलासा किया था कि ट्विटर अमेरिका के संघीय नियामकों को गुमराह करते हुए स्पैम खातों से बचाव करने वाले सुरक्षा उपायों को कठोर नहीं किया, जिसके कारण ट्विटर के प्लेटफॉर्म पर स्पैम खातों की भरमार हो गई है।

मस्क ने भी ट्विटर पर इसी तरह का आरोप लगाते हुए कहा कि सोशल प्लेटफॉर्म में प्रमुख ट्विटर ने समझौते के समय अपने स्पैम खातों की संख्या के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी और मांगने पर भी वो इस संबंध में किसी भी तरह की सटीक सूचना देने में विफल रहे हैं। इस कारण वो ट्विटर डील से हाथ पीछे खींच रहे हैं।

टॅग्स :ट्विटरएलन मस्कपराग अग्रवाल
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेAnand Mahindra Post: पढ़ाई का खर्चा उठाएंगे आनंद महिंद्रा, पिता की मौत के बाद 10 साल का लड़का बेचता है चिकन, अंडे का रोल

कारोबारटेक सेक्टर में 2024 के शुरू के 4 महीने में करीब 80 हजार कर्मियों की हुई छुट्टी, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

ज़रा हटकेYouTuber Dhruv Rathee: पाकिस्तानी हैं यूट्यूबर ध्रुव राठी की पत्नी! वायरल पोस्ट पर आया जवाब

कारोबारभारत यात्रा टालने के बाद एलन मस्क का चीन में सरप्राइज विजिट, जानें क्या है कंपनी का पूरा प्लान

कारोबारX launch TV App: यूट्यूब के लिए सामने आई ये बड़ी चुनौती, अब एक्स भी लॉन्च करने जा रहा टीवी ऐप

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारPM Narendra Modi Interview: स्टार्ट अप, मेक इन इंडिया ने रोजगार को गति दी, आगे आपकी क्या योजनाएं हैं?, जानिए पीएम मोदी ने एआई पर क्या कहा...

कारोबारPM Narendra Modi Interview: सहकारिता क्षेत्र के लिए अलग मंत्रालय की जरूरत क्याें पड़ी?, जानिए पीएम मोदी ने क्या कहा...

कारोबारसामूहिक 'सिक लीव' के बाद एयर इंडिया का दल ड्यूटी पर लौटा, मंगलवार तक सेवा हो जाएगी सामान्य

कारोबारLok Sabha Elections 2024: आम चुनाव नतीजों को लेकर संशय!, 10 दिन में 17083 करोड़ की निकासी, गोल्ड ईटीएफ से 396 करोड़ रुपये निकाले

कारोबारIOC-BPCL-HPCL: 81000 करोड़ रुपये का बंपर मुनाफा, लोकसभा चुनाव के बीच भरा मोदी सरकार का खजाना, दो वर्षों से पेट्रोल, डीजल और एलपीजी कीमतों में कोई बदलाव नहीं