Twitter Deal: एलन मस्क ने अस्थाई रूप से रोकी ट्विटर डील, सोशल मीडिया पर बताई इसकी ये वजह

By रुस्तम राणा | Published: May 13, 2022 05:16 PM2022-05-13T17:16:50+5:302022-05-13T17:16:50+5:30

शुक्रवार को एलन मस्क ने कहा कि माइक्रो ब्लॉगिंग मंच ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने की उनकी प्रस्तावित योजना स्पैम एवं फर्जी खातों से जुड़े ब्योरे आने तक 'अस्थायी तौर पर स्थगित' की जा रही है। 

Twitter deal on hold due to calculation of fake accounts says Elon Musk | Twitter Deal: एलन मस्क ने अस्थाई रूप से रोकी ट्विटर डील, सोशल मीडिया पर बताई इसकी ये वजह

Twitter Deal: एलन मस्क ने अस्थाई रूप से रोकी ट्विटर डील, सोशल मीडिया पर बताई इसकी ये वजह

Next
Highlights स्पैम एवं फर्जी खातों से जुड़े ब्योरे आने तक डील 'अस्थायी तौर पर स्थगित'शुक्रवार को टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर दी जानकारी

लंदन: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अस्थाई रूप से ट्विटर डील को रोक दिया है। दुनिया के बड़े उद्योगपति ने इसकी वजह ट्विटर के प्लेटफॉर्म का प्रयोग करते हुए इसकी वजह भी बताई है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि माइक्रो ब्लॉगिंग मंच ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने की उनकी प्रस्तावित योजना स्पैम एवं फर्जी खातों से जुड़े ब्योरे आने तक 'अस्थायी तौर पर स्थगित' की जा रही है। 

बता दें कि ट्विटर ने 2 मई को स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया था कि इसके प्लेटफ़ॉर्म पर फर्जी या स्पैम खाते पहली तिमाही के दौरान अपने विमुद्रीकरण योग्य दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के 5 प्रतिशत से कम का प्रतिनिधित्व करते हैं।

सोशल मीडिया कंपनी में 229 मिलियन उपयोगकर्ता थे, जिन्हें जनवरी-मार्च क्वार्टर में विज्ञापन दिया गया था। हालांकि ट्विटर का अधिग्रहण करने के लिए सौदे को सील करने के तुरंत बाद, मस्क ने कुछ दिनों बाद यह कहा कि उनकी प्राथमिकताओं में से एक मंच से "स्पैम बॉट्स" को हटाने की होगी। 

मस्क ने ट्विटर के ही मंच से जारी एक संदेश में सौदे को अस्थायी तौर पर रोकने की जानकारी दी। हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि स्पैम एवं फर्जी खातों से जुड़े ब्योरा इस सौदे को जारी रखने के लिए कितना बड़ा जोखिम खड़ा कर सकता है। 

ट्विटर में पारदर्शिता की पुरजोर वकालत करने वाले मस्क शुरू से ही इस सोशल मीडिया मंच को फर्जी खातों से मुक्त करने की बात करते रहे हैं। बृहस्पतिवार को ही ट्विटर के दो बड़े अधिकारियों को हटाया गया है। ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारक मस्क ने 44 अरब डॉलर में इसका अधिग्रहण करने की घोषणा की थी। इसके लिए उन्होंने कोष जुटाना भी शुरू कर दिया था।

Web Title: Twitter deal on hold due to calculation of fake accounts says Elon Musk

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे