Share Market: दुबई में आंचल इस्पात लिमिटेड की सहायक कंपनी ने 95 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाकर चौकाया, जानें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 30, 2023 10:13 AM2023-07-30T10:13:43+5:302023-07-30T10:14:32+5:30

Share Market: विशेषज्ञों और विश्लेषकों को अब कंपनी के स्टॉक में तेज़ी आने की उम्मीद है क्योंकि यह अब तक बेहद कम दामों पर उपलब्ध है और अपने बुक वैल्यू से नीचे कारोबार कर रहा है।

Share Market Aanchal Ispat Limited's Dubai Subsidiary Posts Surprising Rs 95 Cr Profit Stock Price Expected To Skyrocket | Share Market: दुबई में आंचल इस्पात लिमिटेड की सहायक कंपनी ने 95 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाकर चौकाया, जानें

सांकेतिक फोटो

Highlightsशानदार फिनांशियल रिजल्ट्स निवेशकों के लिए बहुत ख़ुशी की बात हैं।पिछले वित्तीय वर्ष में 200 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया।आंचल इस्पात लिमिटेड के स्टॉक पर कड़ी नजर रखने की सलाह दे रहे हैं।

मुंबईः बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड स्टील उद्योग की टॉप कंपनी आंचल इस्पात लिमिटेड (बीएसई कोड - 538812) की दुबई में 100% सहायक कंपनी ने पिछले वित्तीय वर्ष में 95 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाकर बाजार में सभी को चौका दिया है। अचानक हुए इस बड़े प्रभावी मुनाफे के कारण अब कंपनी के शेयर के भाव के 17 रुपये से  80-100 रुपये तक के उल्लेखनीय स्तर तक पहुंचने की संभावना है।

विशेषज्ञों और विश्लेषकों को अब कंपनी के स्टॉक में तेज़ी आने की उम्मीद है क्योंकि यह अब तक बेहद कम दामों पर उपलब्ध है और अपने बुक वैल्यू से नीचे कारोबार कर रहा है। आंचल इस्पात लिमिटेड की दुबई में सहायक कंपनी के शानदार फिनांशियल रिजल्ट्स निवेशकों के लिए बहुत ख़ुशी की बात हैं।

सहायक कंपनी को प्राप्त हुआ मुनाफा सभी की उम्मीद से कहीं ज्यादा है, जो कंपनी के इंटरनेशनल ऑपरेशंस की ताकत और पहुंच को बताता है। कंसोलिडेटेड बुक्स में सहायक कंपनी के योगदान से कंपनी का ओवरआल फिनांशियल परफॉरमेंस भी बेहतर होगा और कंपनी के वैश्विक विस्तार की संभावना में निवेशकों का विश्वास पैदा होगा। 

अनुभवी बाजार विश्लेषक सिद्धार्थ शर्मा ने ने कहा कि "दुबई की सहायक कंपनी के चौका देने वाले मुनाफे ने आंचल इस्पात लिमिटेड के स्टॉक परफॉरमेंस में एक बड़े बदलाव के लिए मंच तैयार किया है। इस तरह की प्रभावशाली वित्तीय स्थिति के साथ, स्टॉक को अब एक आकर्षक निवेश अवसर के रूप में देखा जाता है, जो कंपनी के विकास को देखते हुए इसमें पैसा लगाने के इच्छुक निवेशकों के लिए पर्याप्त वृद्धि की संभावना पेश करता है।"

आंचल इस्पात लिमिटेड का स्टैंडअलोन मार्केट कैप फिलहाल लगभग 36 करोड़ रुपये है, इसकी दुबई में सहायक कंपनी से 95 करोड़ रुपये के कंसोलिडेटेड प्रॉफिट से स्टॉक की कीमतों में महत्वपूर्ण बदलाव आने की उम्मीद है। बाजार में तेज़ी से कंपनी के बारे में सकारात्मक बातें हो रही है और विश्लेषकों का अनुमान है कि स्टॉक के कम मूल्यांकन और विकास की संभावनाओं का फायदा उठाने के इच्छुक निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ेगी।

एक प्रमुख ब्रोकरेज फर्म की इक्विटी विश्लेषक सुश्री नेहा वर्मा ने कहा, "आंचल इस्पात लिमिटेड के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए इसका स्टॉक कम मूल्य पर कारोबार कर रहा है। अपने बुक वैल्यू से नीचे स्टॉक ट्रेडिंग के साथ, निवेशकों के पास एक बहुत ही आकर्षक मूल्य बिंदु पर मजबूत कंपनी में निवेश करने का अच्छा मौका है।"

कंपनी का शानदार प्रदर्शन इसकी अंतर्राष्ट्रीय सहायक कंपनी तक ही सीमित नहीं है। इसने भारतीय बाजार में भी काफी अच्छा मुनाफा दर्ज किया है। आंचल इस्पात लिमिटेड ने पिछले वित्तीय वर्ष में 200 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया, जो लगभग 40% की उल्लेखनीय वृद्धि दर को दर्शाता है।

यह मजबूत प्रदर्शन भारत में स्टील की बढ़ती मांग को पूरा करने की कंपनी की क्षमता बताता है और घरेलू बाजार में एक प्रमुख कंपनी के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करता है। दुबई की सहायक कंपनी के बेहतरीन मुनाफे की खबर के बाद संभावित बड़े कदम की संभावना को देखते हुए बाजार विशेषज्ञ और विश्लेषक निवेशकों को आंचल इस्पात लिमिटेड के स्टॉक पर कड़ी नजर रखने की सलाह दे रहे हैं।

हालाँकि, वे निवेशकों को निवेश संबंधी निर्णय लेने से पहले विवेक बरतने और गहन शोध करने की चेतावनी भी देते हैं, क्योंकि बाजार में उतार-चढ़ाव अवसरों के साथ-साथ जोखिम भी पैदा कर सकता है।
बाजार आंचल इस्पात लिमिटेड से आगे के अपडेट का इंतजार कर रहा है, सभी की निगाहें स्टॉक की संभावित यात्रा पर टिकी हुई हैं, निवेशक यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि कंपनी भविष्य में विकास और शेयरधारक मूल्य को बढ़ाने के लिए अपने प्रभावशाली वित्तीय प्रदर्शन का लाभ कैसे उठाएगी।

Web Title: Share Market Aanchal Ispat Limited's Dubai Subsidiary Posts Surprising Rs 95 Cr Profit Stock Price Expected To Skyrocket

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे