सेबी ने कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग पर प्रतिबंध की पुष्टि की, पारित किया अंतिम आदेश

By भाषा | Published: November 24, 2020 11:34 PM2020-11-24T23:34:05+5:302020-11-24T23:34:05+5:30

SEBI confirms ban on Karvy stock broking, passed final order | सेबी ने कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग पर प्रतिबंध की पुष्टि की, पारित किया अंतिम आदेश

सेबी ने कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग पर प्रतिबंध की पुष्टि की, पारित किया अंतिम आदेश

नयी दिल्ली, 24 नवंबर बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने नये उपभोक्ताओं को जोड़ने को लेकर कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग लिमिटेड (केएसबीएल) पर प्रतिबंध लगाने की मंगलवार को पुष्टि की।

सेबी ने करीब एक साल पहले इस सिलसिले में एक अंतरिम आदेश जारी कर केएसबीएल के ऊपर उपभोक्ताओं की प्रतिभूतियों का दुरुपयोग करने से रोक लगा दिया था। अब सेबी ने इस बारे में अंतिम आदेश पारित किया है।

सेबी ने कंपनी व इसके निदेशकों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का शेयर बाजारों व डिपॉजिटरी को निर्देश भी दिया है।

केएसबीएल के ऊपर निवेशकों के दावों का निपटान करने तक अपनी किसी भी संपत्ति को एनएसई की पूर्व अनुमति के बिना हटाने से भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

सेबी ने एनएसई से इस सिलसिले में फोरेंसिक रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद अंतिम आदेश पारित किया है। एनएसई पहले ही केएसबीएल की सदस्यता समाप्त कर चुका है और उसे डिफॉल्टर घोषित कर चुका है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: SEBI confirms ban on Karvy stock broking, passed final order

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे