उद्योगपति मुकेश अंबानी को ईमेल पर मिली जान से मारने की धमकी, मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज किया

By रुस्तम राणा | Published: October 28, 2023 02:00 PM2023-10-28T14:00:35+5:302023-10-28T14:00:35+5:30

मुंबई पुलिस के मुताबिक, धमकी भरे ईमेल में लिखा गया है कि 'अगर तुम हमें 20 करोड़ रुपये नहीं दोगे तो हम तुम्हें मार डालेंगे, हमारे पास भारत के सबसे अच्छे शूटर हैं।' भेजने वाले की पहचान शादाब खान के रूप में हुई। 

Reliance Industries Chairman Mukesh Ambani Receives Death Threat On Email; Case Filed | उद्योगपति मुकेश अंबानी को ईमेल पर मिली जान से मारने की धमकी, मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज किया

उद्योगपति मुकेश अंबानी को ईमेल पर मिली जान से मारने की धमकी, मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज किया

Highlightsरिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को शुक्रवार को एक ईमेल पर जान से मारने की धमकी मिलीआरोपियों ने उद्योगपति को 20 करोड़ रुपये न देने पर गोली मारने की धमकी दीमुंबई के गामदेवी थाने में आईपीसी की धारा 387 और 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को शुक्रवार को एक ईमेल पर जान से मारने की धमकी मिली। आरोपियों ने उद्योगपति को 20 करोड़ रुपये न देने पर गोली मारने की धमकी दी। पुलिस ने बताया कि मुंबई के गामदेवी थाने में आईपीसी की धारा 387 और 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है। मुंबई पुलिस के मुताबिक, धमकी भरे ईमेल में लिखा गया है कि 'अगर तुम हमें 20 करोड़ रुपये नहीं दोगे तो हम तुम्हें मार डालेंगे, हमारे पास भारत के सबसे अच्छे शूटर हैं।' भेजने वाले की पहचान शादाब खान के रूप में हुई। 

खतरे का पता चलने पर, अंबानी के मुंबई स्थित आवास एंटीलिया के सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत अधिकारियों को सतर्क कर दिया। मुंबई की गामदेवी पुलिस तुरंत कार्रवाई में जुट गई और अज्ञात प्रेषक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। ईमेल के स्रोत और धमकी के पीछे वाले व्यक्ति का पता लगाने के लिए गहन जांच शुरू की गई।

यह चिंताजनक घटना पहली नहीं, बल्कि अंबानी को बार-बार आने वाली धमकियों का प्रतीक है। पिछले साल ही मुंबई पुलिस ने बिहार से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था जिसने गुमनाम कॉल करके अंबानी और उनके परिवार को निशाना बनाने की धमकी दी थी। फोन करने वाले ने दक्षिण मुंबई में स्थित एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल और प्रतिष्ठित अंबानी परिवार के निवास 'एंटीलिया' को उड़ाने की धमकी दी थी।

इसके अतिरिक्त, 2021 में एक परेशान करने वाली घटना में, अंबानी के आवास के पास विस्फोटकों से भरी एक एसयूवी की खोज की गई थी। एसयूवी के मालिक, व्यवसायी हिरन, बाद में ठाणे में एक खाड़ी में मृत पाए गए, जिससे अंबानी और उनके परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ गई थीं। बता दें कि जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, मुंबई पुलिस दोषियों को पकड़ने और भारत के सबसे प्रमुख उद्योगपतियों में से एक और उनके परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रही है।

Web Title: Reliance Industries Chairman Mukesh Ambani Receives Death Threat On Email; Case Filed

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे