नयी दिल्ली, 14 दिसंबर इंटरनेट रेस्तरां की श्रृंखला चलाने वाली रेबेल फूड्स ने मंगलवार को कहा कि वह भारत और विश्व स्तर पर नए खाद्य ब्रांड की संख्या बढ़ाने और अधिग्रहण के लिए 15 करोड़ डॉलर (लगभग 1,140 करोड़ रुपये) निवेश की योजना बना रही है।
इंटरनेट रेस्तरां में कोई बिक्री केन्द्र नहीं होता है। संबंधित कंपनियां ऑनलाइन ऑर्डर लेती हैं और होम डिलीवरी के माध्यम से ग्राहकों को सेवा देती हैं।
कंपनी ने एक बयान में कहा कि निवेश का इस्तेमाल अगली कुछ तिमाहियों में 40 से अधिक भारतीय और अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों के साथ मौजूदा और नई साझेदारी को बढ़ाने के लिए किया जाएगा।
रेबेल फूड्स 10 से अधिक देशों में लगभग 70 शहरों में वैश्विक स्तर पर 450 से अधिक रसोई संचालित कर रही है। उसने कहा कि उसकी योजना दुनिया भर के 100 शहरों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की है।
कंपनी ने कहा कि उसने कम समय में भारत में 100 स्थानों पर स्ले, नैचुरल्स आइसक्रीम, मैड ओवर डोनट्स और वेंडीज जैसे साझेदार ब्रांडों को बढ़ाने में मदद की है। इसने हाल ही में राष्ट्रीय स्तर पर ब्रांड को आगे बढ़ाने के लिए बिरयानी ब्लूज़ और ज़ोमोज़ में निवेश किया है।
रेबेल फूड्स के सह-संस्थापक राघव जोशी ने कहा, ‘‘इस पहल के माध्यम से, हमारा लक्ष्य कुछ सबसे पसंदीदा खाद्य ब्रांडों में निवेश करना है और देश के सभी हिस्सों में और यहां तक कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी हमारे व्यापक नेटवर्क के माध्यम से उन्हें बढ़ाने में मदद करना है।
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