Real Estate Market: गुरुग्राम में टूटे सभी रिकॉर्ड, 48 घंटों में 3600 करोड़ की इन्वेंटरी की बुकिंग

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 5, 2024 11:42 AM2024-03-05T11:42:53+5:302024-03-05T11:44:29+5:30

Real Estate Market: प्रति व्यक्ति आय 22 फीसदी बढ़ी है। राष्ट्रीय स्तर पर प्रति व्यक्ति आय के मुकाबले 2.5 गुना ज्यादा है।

Real Estate Market All records broken in Gurugram delhi ncr booking of inventory worth Rs 3600 crore in 48 hours | Real Estate Market: गुरुग्राम में टूटे सभी रिकॉर्ड, 48 घंटों में 3600 करोड़ की इन्वेंटरी की बुकिंग

file photo

Highlightsपरियोजना 2.7 मिलियन वर्ग फुट की बिक्री क्षमता प्रस्तुत करती है।सेक्टर 37डी, गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे के साथ रणनीतिक रूप से स्थित है।कनेक्टिविटी के माध्यम से संभावित खरीदारों के लिए बेस्ट लोकेशन का वादा करता है।

Real Estate Market: कोविड काल के बाद दिल्ली-एनसीआर में यह वह दौर है जब रियल एस्सेट अपने शवाब पर है। तेजी होने के बाद भी बाजार में खरीददार भरपूर है। हाल ही में दिल्ली ने अपना आर्थिक सर्वे पेश किया है जिसमें कहा गया है कि प्रति व्यक्ति आय 22 फीसदी बढ़ी है। यह राष्ट्रीय स्तर पर प्रति व्यक्ति आय के मुकाबले 2.5 गुना ज्यादा है। चूंकि दिल्ली-एनसीआर एक-दूसरे के सपोर्टिव हैं, इसलिए गुरुग्राम को दूसरे नजरिए से भी देखने की जरूरत है। सोमवार को ही भारत के रियल एस्टेट क्षेत्र की अग्रणी कंपनी, सिग्नेचर ग्लोबल ने अपने लेटेस्ट प्रीमियम हाउसिंग रेसिडेंशियल प्रोजेक्ट, 'डी लक्स-डीएक्सपी ' के लिए 3600 करोड़ रुपये से अधिक की प्री-फॉर्मल लॉन्च बिक्री की घोषणा की है।

सेक्टर 37डी, गुरुग्राम में 16.5 एकड़ में फैली यह परियोजना 2.7 मिलियन वर्ग फुट की बिक्री क्षमता प्रस्तुत करती है। यह सेक्टर 37डी, गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे के साथ रणनीतिक रूप से स्थित है। डी लक्स-डीएक्सपी, एक आईजीबीसी गोल्ड रेटेड प्रोजेक्ट है जो 8 टावरों में 1008 यूनिट्स की पेशकश करता है और अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त एईडीएएस, लैंडस्केप डिजाइनर संजू बोस और इंटीरियर डिजाइनर सोनाली भगवती द्वारा डिजाइन किया गया है, जो 3बीएचके, 3.5बीएचके, 4.5बीएचके अपार्टमेंट और पेंटहाउस प्रदान करता है।

'डी लक्स-डीएक्सपी' द्वारका एक्सप्रेसवे, अर्बन एक्सटेंशन रोड 2, आगामी ग्लोबल सिटी से निकटता, आगामी नए मेट्रो मार्ग और दिल्ली तथा आईजीआई हवाई अड्डे तक आसान पहुंच के साथ उत्कृष्ट कनेक्टिविटी के माध्यम से संभावित खरीदारों के लिए बेस्ट लोकेशन का वादा करता है।

सिग्नेचर ग्लोबल के चेयरमैन एंड होल टाइम डायरेक्टर प्रदीप अग्रवाल ने कहा, “मध्यम वर्ग में बढ़ती समृद्धि के साथ, एक महत्वपूर्ण जनसंख्या वर्ग ने बेहतर परचेजिंग पावर और उच्च आकांक्षाएं विकसित की हैं। इन कारकों के कारण मिड-हाउसिंग सेगमेंट में मांग बढ़ रही है, क्योंकि आधुनिक उपभोक्ता नए युग की जीवनशैली की मांगों को पूरा करने के लिए सुविधाओं, स्थान और सामर्थ्य का मिश्रण तलाश रहे हैं।

आश्चर्यजनक रूप से एनआरआई और बड़े कॉर्पोरेट कर्मचारियों ने जबरदस्त प्रतिक्रिया दिखाई है, यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि प्रत्येक खरीदार को केवल एक यूनिट आवंटित की गई है। ये पैटर्न दर्शाते हैं कि रियल एस्टेट निवेश के लिए मार्केट की धारणा विकास की ओर अग्रसर है।

रुचि के प्रमुख क्षेत्रों के साथ शानदार कनेक्टिविटी के अलावा, डी लक्स-डीएक्सपी को आधुनिक जीवन शैली के ग्राहकों की अपेक्षाओं से मेल खाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो होमओनर को आराम, व्यावहारिकता और पहुंच का एक अनूठा मिश्रण प्रदान करता है। हम अपनी लॉन्च बिक्री के नतीजों से बेहद खुश हैं जो ग्राहकों के साथ हमारे जुड़ाव और उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की क्षमता का प्रमाण है।

हम अपने ग्राहकों को अपनी सर्वोत्तम डिजाइनिंग और इंजीनियरिंग क्षमताओं के साथ एक बेहतर माहौल प्रदान करने में गर्व महसूस करते हैं।'' सिग्नेचर ग्लोबल डी लक्स-डीएक्सपी सेक्टर 37डी गुड़गांव का स्थान आगामी ग्लोबल सिटी के पास एक अच्छी तरह से विकसित क्षेत्र के आसपास है, जो कमर्शियल हब्स, शैक्षणिक संस्थानों, अस्पतालों, रिटेल और मनोरंजक मार्गों के करीब है।

यह परियोजना आगामी ग्लोबल सिटी के पास, गुरुग्राम में सबसे अच्छे निवेश विकल्पों में से एक होने का सच्चा प्रमाण है। यह एनएच-8, सदर्न पेरिफेरल रोड, पटौदी रोड, द्वारका एक्सप्रेसवे और गोल्फ कोर्स रोड एक्सटेंशन से सीधी कनेक्टिविटी प्रदान करता है। गुरुग्राम सेक्टर 37डी रणनीतिक रूप से एनएच8 के साथ स्थित है और दिल्ली और जयपुर के बीच एक महत्वपूर्ण कनेक्शन के रूप में काम करेगा।

इस क्षेत्र की कनेक्टिविटी इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक फैली हुई है, जो वैश्विक अवसरों का प्रवेश द्वार खोलती है। यह स्थान उन निवेशकों के लिए एकदम सही है जो पहुंच और आर्थिक विकास के चालकों के साथ रणनीतिक संपत्ति बनने के लिए आवास की तलाश कर रहे हैं।

Web Title: Real Estate Market All records broken in Gurugram delhi ncr booking of inventory worth Rs 3600 crore in 48 hours

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे