पंजाब सरकार ने आवंटियों से ली गई अतिरिक्त राशि पर ब्याज में कमी को मंजूरी दी

By भाषा | Published: November 7, 2021 09:12 PM2021-11-07T21:12:16+5:302021-11-07T21:12:16+5:30

Punjab Government approves reduction in interest on excess amount taken from allottees | पंजाब सरकार ने आवंटियों से ली गई अतिरिक्त राशि पर ब्याज में कमी को मंजूरी दी

पंजाब सरकार ने आवंटियों से ली गई अतिरिक्त राशि पर ब्याज में कमी को मंजूरी दी

चंडीगढ़ सात नवंबर पंजाब सरकार ने रविवार को विकास प्राधिकरण सुधार ट्रस्ट के आवंटियों से वसूल की गई अतिरिक्त राशि पर लगने वाले ब्याज में कटौती को मंजूरी दे दी।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में वसूल की जाने वाली अतिरिक्त राशि पर लगने वाले ब्याज दर को 15 प्रतिशत से घटाकर 7.5 प्रतिशत करना का निर्णय लिया गया।

चन्नी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि भूमि मालिक आमतौर पर राज्य के स्वामित्व वाले विकास प्राधिकरणों द्वारा आवासीय कॉलोनियों की स्थापना के लिए अधिग्रहित भूमि के मुआवजे में वृद्धि के लिए अदालतों का दरवाजा खटखटाते हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता के अनुसार इस फैसले से सुधार ट्रस्ट की विभिन्न योजनाओं के तहत करीब 40,000 परिवारों को लाभ मिलेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Punjab Government approves reduction in interest on excess amount taken from allottees

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे