PNB घोटाला: ED ने जब्त की नीरव मोदी की 9 लग्जरी कारें, म्यूचल फंड और शेयर भी किया फ्रीज

By पल्लवी कुमारी | Published: February 22, 2018 10:42 AM2018-02-22T10:42:42+5:302018-02-22T12:37:58+5:30

नीरव मोदी और मेहुल चौकसी जनवरी में ही देश छोड़कर जा चुके हैं। दोनों पीएनबी के साथ 11,300 करोड़ रुपये की जालसाजी के आरोपी हैं।

PNB Scam Nirav Modi cbi Confiscated 9 Luxury car and down share market value dawn | PNB घोटाला: ED ने जब्त की नीरव मोदी की 9 लग्जरी कारें, म्यूचल फंड और शेयर भी किया फ्रीज

PNB घोटाला: ED ने जब्त की नीरव मोदी की 9 लग्जरी कारें, म्यूचल फंड और शेयर भी किया फ्रीज

मुंबई, 22 फरवरी.  पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के 11, 300 करोड़ के घोटाले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस मामले में गुरुवार (22 फ़रवरी) को मुख्य आरोपी नीरव मोदी पर ईडी ने कार्रवाई करते हुए 9 लग्जरी कार को जब्त कर लिया है। इन कारों की कीमत करोड़ों में है। ईडी ने जिन कारों को जब्त किया है, इनमें शामिल कार रोल्स रॉयस, एक पॉर्श पनामेरा और  टोयोटा फॉरच्यूनर और एक टोयोटा इनोवा है। इसके अलावा नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ग्रुप के 94 करोड़ रुपये म्यूचल फंड और शेयर भी फ्रीज कर दिया गया है। इसमें मेहुल चोकसी ग्रुप के 86.72 करोड़ रुपये के शेयर और म्यूचल फंड भी शामिल है। पीएनबी ने सीबीआई में दर्ज कराई गई शिकायत में कहा है कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी और उनसे जुड़ी कंपनियों ने बैंक को 11300 करोड़ रुपये का चूना लगाया है।

यह भी पढ़ें- PNB घोटाला: FIR के बाद भी नीरव मोदी ने खोले दो शोरूम, कांग्रेस के साथ भी बताया जा रहा है कनेक्शन  

सीबीआई नीरव मोदी के दुनिया भर के ठिकानों पर तलाशी कर रही है। पीएनबी धोखाधड़ी मामले में मुंबई की एक विशेष अदालत ने नीरव मोदी की कंपनी के सीएफओ विपुल अंबानी समेत 5 अन्य को पांच मार्च तक सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया है। नीरव मोदी और उसके रिश्तेदार और गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चौकसी की संलिप्तता वाले मामले में सीबीआइ द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकियों के आधार छह लोगों को मंगलवार 20 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया गया था। 

यह भी पढ़ें- PNB का जनरल मैनेजर स्तर का अधिकारी गिरफ्तार, जालसाजी के समय था ब्रांच हेड

वहीं, पीएनबी में बैंकिंग सेक्टर का इतना बड़ा घोटाला सामने आने के बाद बैंकों में भी ट्रांसफर किए जा रहे हैं। पीएनबी ने तीन दिनों के अंदर 18 हजार से ज्यादा कर्मचारियों का ट्रांसफर कर दिया है। इसके अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा, एसबीआइ, आइडीबीआइ और इलाहाबाद बैंक ने भी ट्रांसफर करना शुरू कर दिया है। 

Web Title: PNB Scam Nirav Modi cbi Confiscated 9 Luxury car and down share market value dawn

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे