पर्यटन मंत्रालय का क्लियरट्रिप, ईज माई ट्रिप के साथ एमओयू

By भाषा | Published: April 16, 2021 08:36 PM2021-04-16T20:36:45+5:302021-04-16T20:36:45+5:30

MoU with Cleartrip, Easy My Trip by Ministry of Tourism | पर्यटन मंत्रालय का क्लियरट्रिप, ईज माई ट्रिप के साथ एमओयू

पर्यटन मंत्रालय का क्लियरट्रिप, ईज माई ट्रिप के साथ एमओयू

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल कोरोना वायरस महामारी के बीच होटल एवं पर्यटन उद्योग को मजबूती देने के जारी प्रयासों के तहत पर्यटन मंत्रालय ने क्लियरट्रिप और ईज माई ट्रिप के साथ आपसी सहमति के ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किये हैं।

एमओयू पर हस्ताक्षर बृहस्पतिवार को किये गये। एमओयू का प्राथमिक उद्देश्य ऐसे निवास स्थानों को व्यापक दृश्यता उपलब्ध कराना है जिन्होंने अपने आप को ओटीए प्लेटफार्म में अपने आप को ‘साथी’ पर स्व- प्रमाणित किया है। साथी यानी आतिथ्यि उद्योग के लिये आकलन, जागरुकता और प्रशिक्षण की प्रणाली से है। इसका मकसद स्थानीय पर्यटन उद्योग को उचित सुरक्षा उपायों के साथ काम करने के लिये प्रोत्साहन देना भी है।

इसके जरिये मंत्रालय अपने आनलाइन भागीदारों के साथ पर्यटन क्षेत्र में रणनीतिक और तकनीकी सहयोग को बढ़ावा देने के लिये एमओयू के जरिये पहचान किये गये क्षेत्रों में जरूरी कदम उठायेगा। उम्मीद की जाती है कि आतिथ्य और पर्यटन उद्योग को मजबूती देने के लिये भविष्य में इस प्रकार के और एमओयू किये जायेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: MoU with Cleartrip, Easy My Trip by Ministry of Tourism

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे