माल्या का मोदी सरकार पर हमला, कहा वोटों की खातिर भारत सरकार मुझे वापस लाना चाहती है

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: July 9, 2018 11:24 PM2018-07-09T23:24:18+5:302018-07-09T23:42:59+5:30

माल्या ने कहा है कि  ब्रिटेन में उसके पास सिर्फ कुछ कारें और थोड़ी ज्वेलरी है। जांच के लिए वह इस सबको एजेंसियों को सौंपने को भी तैयार है। 

indian government wants to bring me back and hang me to get more votes | माल्या का मोदी सरकार पर हमला, कहा वोटों की खातिर भारत सरकार मुझे वापस लाना चाहती है

माल्या का मोदी सरकार पर हमला, कहा वोटों की खातिर भारत सरकार मुझे वापस लाना चाहती है

भारत से भागे विजय माल्या पर भारतीय बैंकों को लगभग 9000 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है। ऐसे में माल्या ने कहा है कि  ब्रिटेन में उसके पास सिर्फ कुछ कारें और थोड़ी ज्वेलरी है। जांच के लिए वह इस सबको एजेंसियों को सौंपने को भी तैयार है। 

ब्रिटिश हाईकोर्ट ने विजय माल्या के लिए खड़ी की मुसीबत, लंदन की संपत्ति सीज करने का दिया आदेश

खबर के अनुसार ये बात माल्या ने एक इंटरव्यू में कही है।  उसने कहा है कि मैं इग्लैंड का निवासी हूं। इसलिए मैं वापस यहीं आया। मैं नहीं जानता कि लोग मुझे भगोड़ा क्यों कह रहे हैं। इसके पीछे राजनीति है। इस साल भारत में चुनाव हैं। सरकार मुझे भारत लाकर चुनावी फायदा लेना चाहती है।

ईडी भारत में माल्या के खिलाफ जांच कर रही है। साथ ही ब्रिटेन री अदालत में  भी उसके खिलाफ केस चल रहे हैं। वहीं हाल ही में ब्रिटिश कोर्ट ने अदालत के प्रवर्तन अफसरों को माल्या के वहां स्थित परिसरों में जाने और जब्ती करने की इजाजत दी है। माल्या का ताजा बयान इसी के संदर्भ में आया है। ब्रिटेन के आदेश के मुताबिक माल्या ने बताया है कि केवल मेरी संपत्तियां ही जब्त की जा सकती हैं, इसलिए जांच एजेंसियां लंदन में स्थित मेरे बेटे और मां के घर को छू भी नहीं सकतीं।" ब्रिटिश अदालत में माल्या के खिलाफ केस की सुनवाई 31 जुलाई को पूरी होनी है। सितंबर में इस पर फैसला भी आ सकता है।

कोर्ट ने विजय माल्या को भेजा नोटिस, 27 अगस्त तक हाजिर होने का दिया आदेश

केंद्रीय जांच एजेंसी अदालत से तत्काल भगोड़ा आर्थिक अपराधी अध्यादेश के तहत माल्या नौ हजार करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियों को कुर्क करने की अनुमति मांगेगी। ईडी ने पिछले साल माल्या के खिलाफ पहला आरोपपत्र दायर किया था। माल्या इस समय लंदन में हैं। माल्या के खिलाफ पहला आरोपपत्र 900 करोड़ रुपये के आईडीबीआई बैंक-किंगफिशर एयरलाइंस ऋण धोखाधड़ी मामले में दायर किया था। ईडी अब तक इस मामले में 9,890 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त कर चुका है। 

Web Title: indian government wants to bring me back and hang me to get more votes

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे