Google layoffs: गूगल ने एकाएक बिना बताए अचानक Python टीम को बाहर का रास्ता दिखाया, पढ़े पूरी रिपोर्ट

By आकाश चौरसिया | Published: April 29, 2024 04:50 PM2024-04-29T16:50:55+5:302024-04-29T17:06:06+5:30

रिपोर्ट से पता चलता है कि गूगल जर्मनी के म्यूनिख में नए सिरे से एक नई टीम बना रहा है। कथित तौर पर यूएस पायथन टीम में 10 से कम सदस्य हैं जो Google में पायथन पारिस्थितिकी तंत्र के एक बड़े हिस्से की देखरेख के लिए जिम्मेदार थे।

Google layoffs whole Python team because of this reason | Google layoffs: गूगल ने एकाएक बिना बताए अचानक Python टीम को बाहर का रास्ता दिखाया, पढ़े पूरी रिपोर्ट

फाइल फोटो

Highlightsगूगल ने Python टीम को दिखाया बाहर का रास्ताअब उठने लगे सवालआखिर क्यों इतनी जल्दी में कर्मियों को किया बाहर

नई दिल्ली:गूगल पिछले कई हफ्तों से कर्मियों की छंटनी कर रही है। एक नई रिपोर्ट के द्वारा पता चला है कि गूगल सीईओ सुंदर पिचई ने कंपनी से पायथन टीम को सस्ते लेबर के कारण सीधे बाहर का रास्ता दिखा दिया। रिपोर्ट के अनुसार, गूगल का मानना है कि यूएस से बाहर के लोगों को कंपनी कम पैसे में हायर करेगी। 

मेस्टोडोन सोशल मीडिया पोस्ट के अनसुार पता चलता है कि गूगल पायथन टीम से बाहर किए गए एक कर्मी ने अपना गुस्सा और दुख जाहिर किया और कहा कि 20 सालों में कैंसर होने पर भी उन्होंने यहां अब तक का सबसे अच्छा काम किया।

एक और गूगल कर्मी ने लिखकर बताया कि यह बहुत कठिन दिन था, जब आपके साथ काम करे लोग, यहां तक कि मैनेजर को कंपनी अचानक से निकाल दिया जाता है। उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों को घटा दिया जाता है और बताया जाता है कि आपकी जगह किसी और को लाया जाएगा। लोग बताते हैं कि इस रोल के लिए दूसरे देशों से लोगों की भर्ती गूगल करने जा रही है।

रिपोर्ट से पता चलता है कि गूगल जर्मनी के म्यूनिख में नए सिरे से एक नई टीम बना रहा है। कथित तौर पर यूएस पायथन टीम में 10 से कम सदस्य हैं जो Google में पायथन पारिस्थितिकी तंत्र के एक बड़े हिस्से की देखरेख के लिए जिम्मेदार थे। उनके काम में Google पर Python का एक स्थिर संस्करण बनाए रखना, हजारों तृतीय-पक्ष पैकेजों को अपडेट करना और एक टाइपचेकर विकसित करना शामिल था।

अनजान लोगों के लिए, बिजनेस इनसाइडर ने हाल ही में खुलासा किया था कि Google ने अपने रियल एस्टेट और वित्त विभागों में नौकरियों में कटौती की है। प्रभावित वित्त टीमों में Google का खजाना, व्यावसायिक सेवाएं और राजस्व नकद संचालन शामिल हैं। गूगल के वित्त प्रमुख रूथ पोराट ने कर्मचारियों को एक ईमेल भेजकर कहा कि पुनर्गठन में बैंगलोर, मैक्सिको सिटी और डबलिन में विकास का विस्तार शामिल है।

Web Title: Google layoffs whole Python team because of this reason

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे